पंचांग व राशिफल – 16 दिसम्बर 2021

पंचांग
विक्रमी संवत्  2078
शक सम्वत 1942
मास मार्गशीर्ष
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि  त्रयोदशी 28:40 तक
नक्षत्र  भरणी 07:34 तक
करण  कौवाला तैतिल 15:20 तक 28:40 तक
वार  गुरुवार
योग सिद्ध 32:04 तक
सूर्योदय 06:35
सूर्यास्त 17:08
चंद्रमा मेष राशि में
राहुकाल 13:32 − 14:49
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:55 − 12:36

गुरुवार के दिन साबुन-शैंपू का प्रयोग बिल्कुल न करें। इससे गुरु कमजोर होता है। साथ ही न बाल कटवाएं और न ही नाख़ून काटें।
जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री से आज का राशिफल ………

मेष
आज  सार्वजनिक कार्यो में आज कम रुचि लेंगे महिलाये भी आज अपने आओ में ही ज्यादा मस्त रहेंगी। पारिवारिक वातावरण छोटी मोटी बातो को छोड़ शांत ही रहेगा।

वृष
आज  महिलाये मानसिक रूप से शांत रहेंगी परन्तु व्यवहारिकता में रूखापन दिखाएंगी। परिवार में नासमझी के कारण तनाव हो सकता है।तंत्र-मंत्र के रहस्यों का प्रति रुचि बढ़ेगी

मिथुन
आज  व्यवसायी वर्ग आज लेदेकर काम चलाने की नीति अपनाएंगे खर्च करने पर ही लाभ की स्थिति बन सकेगी। नौकरी वाले लोग आज कागजी कार्यो में सावधानी रखें।

कर्क
आज व्यापार में उतार चढ़ाव के दौर से गुजरेंगे एक पल में लाभ की आशा बनेगी अगले ही पल आशा निराशा में बदल जाएगी। बीमार पड़ने से अतिरिक्त परेशानी रहेगी।

सिंह
आज  कार्य क्षेत्र की अपेक्षा आज घर का वातावरण व्यस्त होने पर भी शांति की अनुभूति कराएगा। धार्मिक यात्रा के प्रसंग उपस्थित होंगे।स्त्री संतान का सुख सामान्य रहेगा।

कन्या
आज  सरकार सम्भाधित कार्य आज पूर्ण हों सकते है प्रयास करते रहें। महिलाये अधिक बोलने की आदत के कारण हास्य की पात्र बनेगी लेकिन गृहस्थ को संभालने में सहायक भी रहेंगी।

तुला
आज मीठा बोलने वालों से दूरी बना कर रहें अन्यथा जेब ढीली करनी पड़ेगी। महिलाये घरेलू कार्यो से ऊबन अनुभव करेंगी फिर भी जिम्मेदारी समय पर पूर्ण कर लेंगी।

वृश्चिक
आज यात्रा की योजना आज टालना बेहतर रहेगा। खर्च के साथ दुर्घटना के भी योग है घर मे भी उपकरणों पर सावधानी से कार्य करें। पूजा पाठ में भी कम ही मन लगेगा।

धनु
आज  घरेलू सुख भी आज उत्तम रहेगा। सुख सुविधा जुटाने पर खर्च करेंगे। लेकिन बाहर के खान-पान में संयम रखें बदहजमी गैस आदि की परेशानी हो सकती है।

मकर
आज   प्रतिस्पर्धियों से बहस के प्रसंग भी बनेंगे इससे बचने का प्रयास करें। पैतृक संबंधों से भी भविष्य में लाभ की उम्मीद बनेगी। महिलाये अहसान जता कर कार्य करेंगी।

कुंभ
  आज   पारिवारिक स्थिति भी समय से मांग पूरी ना कर पाने पर खराब होगी।  संतान सुख भी कम ही रहेगा।दाम्पत्य सुख में थोड़ी नीरसता रहने पर भी बाहर की अपेक्षा शांति का अनुभव होगा।

मीन
आज काम-काज बहुत प्रभावित होगा। सामाजिक सम्मान में भी आज कमी आएगी। आर्थिक कारणों से भी उलझे रहेंगे धन की आमद खर्च निकलने लायक भी नही रहेगी।

Visits: 134

Leave a Reply