दलितोत्थान के लिए भाजपा पूरी तरह समर्पित

गाजीपुर। गरीबों व दलितों के उत्थान के लिए भाजपा सरकार पूरी तरह संवेदनशील है। अन्य राजनीतिक पार्टियां जहां इस समुदाय के लोगों को सिर्फ वोट बैंक के रुप में इस्तेमाल करती रही हैं, वहीं भाजपा ने इन समुदाय के लोगों के जीवन में खुशहाली लाने का कार्य किया है।
       उक्त बातें भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला महामंत्री रामराज बनवासी ने पत्रकार वार्ता में व्यक्त किया। उन्होंने सरकार द्वारा बनवासी समाजोत्थान के लिए किये गये लाभकारी कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सात वर्षों के शासन काल में गरीब आदिवासी, दलित, पिछड़े व वंचित वर्ग के लिए अनगिनत योजनाएं लागू की। इन योजनाओं से जहां हमारे समाज का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है वहीं हमारे समुदाय के चेहरों पर खुशी फैली है।
      सरकार द्वारा संचालित मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, पीएम जन आरोग्य योजना, पीएम आवास योजना, सीएम विवाह योजना, सौभाग्य योजना, स्वच्छ भारत मिशन जैसी लाभकारी योजनाओं से गरीब व दलित परिवारों के रहन सहन व व्यवस्था में  आया परिवर्तन स्पष्ट दिखाई पड़ रहा है।
    उन्होंने कहा कि वह अपने समुदाय के उत्थान के लिए समर्पित हैं और योजनाओं का लाभ मुसहर, बांसफोर, नट, डोम, धरकार आदि जातियों तक पहुंचाने में लगे हैं। इसके फलस्वरूप शासन के सहयोग से जखनियां विधान सभा क्षेत्र के बनवासियों के लिए सोलर लाईट, हैण्डपंप, शौचालय का निर्माण कराया गया है। इसके साथ ही डेढ़ हजार आवास बांसफोरो के लिए स्वीकृत हो चुके हैं। बाकी बचे परिवारों के लिए भी आवास की व्यवस्था हेतु कारर्वाई चल रही है। आप सबके सहयोग से शीघ्र ही वह भी पूरी की जायेगी।

Visits: 175

Leave a Reply