डीएम का आदेश- ढाक के तीन पात…

गाजीपुर। दबंगों द्वारा भूमि पर कब्जे के कारण सादात क्षेत्र पंचायत के बड़ागांव में पंचायत भवन निर्माण का कार्य अधर में लटका हुआ है।
        बताया गया कि पंचायत भवन के लिए आवंटित भूमि पर दबंगों का कब्जा होने से पंचायत भवन का निर्माण कार्य अवरुद्ध है। गत माह जिलाधिकारी एमपी सिंह ने वहां मौका मुआयना कर, अधिकारियों को और अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया था परन्तु अब तक अधिकारियों व अतिक्रमणकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। मजेदार बात यह रही कि जिलाधिकारी का आदेश 25 दिन बाद भी आज तक अमल में नहीं लाया गया।
       उल्लेखनीय है कि सादात ब्लाक के ग्राम पंचायत बड़ागांव में पंचायत भवन का निर्माण आवंटित भूमि पर आरम्भ हुआ था परन्तु गंवई राजनीति और भूमि पर अतिक्रमण के कारण निर्माण कार्य अवरुद्ध हो गया। इस पर गत 13 सितम्बर को जिलाधिकारी एमपी सिंह खुद वहां पहुंचे। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को आदेशित किया था कि पंचायत भवन की पूर्ण जमीन गाटा संख्या 1325 रकबा 0.101 को पूरी तरह से बाउंड्रीवाल से घेरते हुए अतिक्रमण कर निर्मित कक्ष को गिरा दिया जाय। डीएम के आदेश के बावजूद स्थिति अब भी ज्यों की त्यों बनी हुई है। इस सम्बन्ध में खण्ड विकास अधिकारी संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि जल्द ही मौका मुआयना करके आगे की कार्यवाही की जायेगी।

Visits: 39

Leave a Reply