उधारी का पैसा न देने पर हुई थी भुवाल की हत्या

गाजीपुर। कासिमाबाद थाना पुलिस ने एक सितम्बर की रात्रि में हुई भुवाल राजभर की हत्या का अनावरण करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया।
       उल्लेखनीय है कि कासिमाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम गेहुँणी में एक व्यक्ति की हत्या कर फेंका गया शव बरामद हुआ था।शव की शिनाख्त भुवाल राजभर निवासी वासुदेवपुर थाना मुहम्मदाबाद गाजीपुर के रुप में की गयी थी। उसके सम्बन्ध में थाना पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था। घटना के शीघ्र अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा मातहदों को निर्देशित किया गया था।
   सर्विलांस टीम के सहयोग व विवेचना में प्रकाश में आये अभियुक्त अरविन्द भारद्वाज पुत्र गोरख निवासी वासुदेवपुर थाना मुहम्मदाबाद गाजीपुर को, पुलिस टीम ने उसके घर से सुबह सात बजे गिरफ्तार कर लिया।अभियुक्त की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल लोहे का धारदार दाब के साथ सुपर स्पेलेंडर मोटरसाइकिल, हेलमेट व हत्या के समय अभियुक्त द्वारा पहने गये कपड़े, एक जोड़ी जूता, नीले रंग का लोवर और एक शर्ट, एक छोटा मोबाइल सैमसंग, एक मोबाइल विवो बरामद किया।
      हत्या के कारण पर अभियुक्त अरविन्द भारद्वाज ने बताया कि उससे मृतक भुवाल राजभर 23000 रु उधार लिया था। अभियुक्त अरविन्द भारद्वाज द्वारा मांगने पर भुवाल पैसा वापस नहीं दे रहा था और उल्टे गाली गुप्ता देता था। इसके कारण अभियुक्त द्वारा भुवाल राजभर की हत्या की गयी। बताया गया कि अरविन्द भारद्वाज मृतक को अपनी बाइक से शराब की दुकान पर ले गया और फिर वहां से दूर सुनसान स्थान पर ले गया। बाइक रोक कर लघुशंका के बहाने अरविन्द भरद्वाज चला गया और भुवाल बाइक के समीप खड़ा थ। उसी दरम्यान अरविन्द ने पीछे से भुवाल पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और फिर झाड़ी में ले जाकर वार कर मार डाला था।
     गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध विधिक कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
   पुलिस अधीक्षक डा. ओम प्रकाश सिंह ने इस कामयाबी पर कासिमाबाद पुलिस टीम को ₹10000 के पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
   गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक थाना कासिमाबाद श्यामजी यादव, निरीक्षक महेश पाल सिंह,उपनिरीक्षक फूलचन्द पाण्डेय, आरक्षीगण श्यामसुन्दर यादव, सुरेश यादव, दीपक कुमार व अभिषेक यादव थाना कासिमाबाद जनपद गाजीपुर शामिल रहे।

Visits: 127

Leave a Reply