पंचाग व राशिफल – 01 सितम्बर 2021

पंचाग व राशिफल – 01 सितम्बर 2021

पंचाग
विक्रमी संवत्  2078
शक सम्वत 1942
मास भाद्रपद
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि दशमी 30:21 तक
नक्षत्र म्रृगशीर्षा 12:29 तक
करण वणिजा विष्टि 17:23 तक 30:21 तक
वार  बुधवार
योग वज्र 09:31 तक
सूर्योदय 05:36
सूर्यास्त 18: 16
चंद्रमा मिथुन राशि में
राहुकाल 12:20 − 13:54  
शुभ मुहूर्त अभिजीत कोई नहीं

राशिफल
मेष
समाज में प्रतिष्ठा होगी। उधारी का पैसा मिलने में देर है। मन की दुविधा के कारण तनाव में रहेंगे।आपके कार्यो में आपके लोग सहयोगी बनेंगे। यात्रा के योग हैं।

वृषभ
आपकी सफलता से आपके लोग ही परेशान हैं। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। कार्यों में बाधा से तनाव में रहेंगे। परिजनों से विवाद की सम्भावना है।

मिथुन
धर्म कर्म में रुचि रहेगी। धनागमन के नये स्रोत बनेंगे। माता के स्वास्थ के प्रति सचेष्ट रहें।मांगलिक कार्यक्रम की स्थिति बन सकती है। बनेगी।

कर्क
परिवार का साथ मिलने से परिस्थितियां अनुकूल रहेगी। अवरोधित कार्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। अस्वस्थता से तनाव रहेगा।ईश्वर पर भरोसा रखें कार्य पूर्ण होंगे।

सिंह
नई योजनाओ में सोच समझ कर ही धन लगायें। पुरानी जमीन जायदाद का विवाद से लंबित रहेगा।  शत्रु परास्त होंगे। नए संपर्क से आपको लाभ मिलेगा।

कन्या
किसी की बातों में फंसने से बचें और पूंजी निवेश में सतर्कता बरतें। आत्मविश्वास को बनाए रखें। किसी भी नये कार्य को शुरू करने से पहले उसके बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर लें।

तुला
अपने स्वभाव और व्यवहार में नम्रता लायें।आपकी बेकार आदतों से लोग आपसे दूर हो रहे हैं। आर्थिक स्थिति में परिवर्तन होगा। नए संपर्क लाभदायक होंगे।

वृश्चिक
आज का दिन अनुकूल है। आज काम को आत्मविश्वास और मेहनत से करें तो सफलता निश्चित है। पारिवारिक लोगों से सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आयेगी।

धनु
नया कार्य अनुकूल होगा। अनावश्यक विवाद से हानि हो सकती है।उससे बचना चाहिए। वाणी पर नियंत्रण रखें। नौकरी में बदलाव के योग हैं। राजनीतिक लोगों के लिए समय अनुकूल है।

मकर
समय अनुकूल नहीं है। आपसे मदद लेने वाले ही आपका विरोध करेंगे। रुचि अनुसार काम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी परन्तु मानसिक अस्थिरता बनी रहेगी।

कुंभ
आज वैचारिक मतभेद दूर होने के योग हैं। अपने मन की बात बताने का अवसर मिलेगा। रुके कार्य अभी पूरे होने में समय है। मांगलिक खर्च की संभावना है।

मीन
पुरानी बातों को छोड़ कर, पुनः अपने रिश्तों की नई सिरे से शुरुआत करें। आप की उन्नति से शत्रुओं को तकलीफ होगी। अपनी सोच को बदलें और शत्रुओं से सतर्क रहें।

Visits: 143

Leave a Reply