पंचांग व राशिफल – 19 जुलाई 2021

पंचांग व राशिफल – 19 जुलाई 2021
पंचांग
विक्रमी संवत् 2078 
शक सम्वत 1942  
मास आषाढ़
तिथि  दशमी 21:57 तक
नक्षत्र  विशाखा 22:19 तक
करण तैतिल गारा 11:15 तक21:57 तक 
वार   सोमवार  
योग  शुभा 22:41 तक
सूर्योदय 05:15
सूर्यास्त 18:49
चंद्रमा तुला राशि में   
राहुकाल 07:51 − 09:29     
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:18 − 13:10


राशिफल
मेष
आज दूर की यात्रा के योग हैं। नये व्यवसायिक  कार्य आरम्भ करने की इच्छा बलवती रहेगी। यात्रा-निवेश व नौकरी लाभप्रद रहेंगे। अपनी भूलने की आदत पर नियंत्रण रखें।

वृषभ
आज आप अपने रूके कार्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे। खर्च की अधिकता से अर्थव्यवस्था बिगड़ेगी। व्यवसाय विस्तार के लिए कर्ज की आवश्यकता होगी। परिवार के असहयोग से तनाव रहेगा।

मिथुन
आज बकाये वसूली के प्रयास सफल होंगे। धन लाभ के योग हैं। किसी बड़े संत महापुरुष का सानिध्य मिलेगा। समय पर संभलना ही आपके और परिवार के लिए सशक्त होगा।

कर्क
आज आपकी दिनचर्या में परिवर्तन के योग हैं। बोझ कम होने से राहत महसूस होगी। भवन निर्माण के रुके हुए कार्य में प्रगति होगी। मान सम्मान में वृद्धि होगी।

सिंह
अपने आप को सही साबित करें,लाभ होगा। अपेक्षित सहयोग मिलने से कार्य पूर्ण होगा। कोई आकस्मिक खबर मिल सकती है। अध्ययन और अध्यात्म में रुचि रहेगी।

कन्या
अपरिचितों पर सोच समझकर ही विश्वास करें। श्रेष्ठ परिणामों के लिए धैर्य बनाये रखें और समय का इन्तजार करें। विवाद से बचें। आज वाहन, मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें।

तुला
आप की मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। कार्य की बाधा दूर होगी। परिवार से सहयोग के चलते निवेश-नौकरी में लाभ की स्थिति बनेगी। स्वास्थ का ध्यान रखें। यदि सम्भव हो तो किसी भूखे को भोजन जरूर दें।

वृश्चिक
आज का दिन शुभ है। संतान के शुभ समाचार मिलेंगे। आर्थिक लाभ होगा। प्रतिद्वंद्वी परेशान कर सकते हैं। संपत्ति के विवाद बने रहेंगे। किसी समारोह में जाने के योग है।

धनु
आज आपके कार्य मित्रों की मदद से पूरे होंगे। राजनीति में आप का कद बड़ सकता है। परिश्रम होगा। अपनी मानसिकता से नकारात्मक को दूर करें। तं‍त्र-मंत्र में रुचि रहेगी। वस्त्र आदि का लाभहोगा।ठ

मकर
अपने कॅरियर के प्रति आप ईमानदारी से काम करें। व्यवसाय में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। भवन भूमि के कार्यों में कानूनी अड़चन आयेगी। झंझट-झगड़े से दूर रहें।

कुंभ
नौकरी में प्रयास सफल रहेंगे। कार्यस्थल पर सुख-सुविधा मिल सकती है। संतान के स्वास्थ की चिंता रहेगी।आप की भावनाओं को नजरअंदाज किया जा सकता है। माता पिता के साथ समय व्यतीत होगा।

मीन
आज धन लाभ होगा। शुभ समा‍चार मिलेंगे। निवेशादि शुभ रहेगा। चोरी आदि से हानि की संभावाना के बीच चिंता और तनाव सताएंगे। अपने व्यवहार और दिनचर्या में बदलाव लाएं तथा वाणी को नियंत्रित करें।

Hits: 160

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: