सम्मान – आई डी मेमोरियल ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेज ने कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित 

गाजीपुर। वैश्विक महामारी कोरोना में अपने जीवन की बाजी लगाने वाले, गाजीपुर जनपद के सम्मानित चिकित्सकों, प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारियों, पुलिसकर्मियों सहित शिक्षा और समाज के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े युवाओं,अधिवक्ताओं, स्वच्छता अभियान से जुड़े हुए कर्मचारियों का सम्मान कॉलेज के प्रबंध निदेशक आनंद कुमार सिंह के संयोजन में ससमारोह संपन्न हुआ । कार्यक्रम के दौरान विद्यालय परिसर में पौधारोपण भी किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के मैनेजिंग ट्रस्टी गंगा प्रसाद सिंह जी ने तथा अतिथियों का सम्मान युवा नेता आदित्य सिंह ने किया। जनपद में अपनी सेवा और समर्पण से वैश्विक महामारी कोरोना में अपने सराहनीय कार्यों से दिल जीतने वाले लोगों के सम्मान समारोह में विशेष उपस्थिति लोगों में उपजिलाधिकारी सैदपुर विक्रम सिंह, सीओ सदर ओजस्वी चावला, पुलिस उपाधीक्षक भुड़कुड़़ा के साथ गाजीपुर का गौरव राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डा. राजेश सिंह रहे। वहीं अधिवक्ता समाज से प्रमुख वरिष्ठ अधिवक्ता कृपाशंकर सिंह, कामेश्वर सिंह, राम नगीना सिंह ,जय बजरंग ग्रुप्स आफ कालेजेज के प्रबंध निदेशक डा. राकेश राय एवं राकेश सिंह तो शिक्षा के क्षेत्र मे सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेजेज गाजीपुर के मुख्य प्रबंध निदेशक प्रोफेसर आनंद सिंह, खालिद आमीर साहब, पीजी कॉलेज की गणित की असिस्टेंट प्रो. श्रीमती प्रतिमा सिंह और प्रो.गोपाल सिंह कार्यक्रम में सम्मानित किये गये।
कार्यक्रम में सर्वप्रथम जनपद के समर्पित चिकित्सकों का सम्मान हुआ, उनमें प्रमुख रूप से सिंह हॉस्पिटल के निदेशक डॉ राजेश सिंह ,संजीवनी हॉस्पिटल के डॉ. जेएस राय, डॉ राजेश राय डॉ रजनी राय के साथ राजकीय सेवा में 100 दिन काम करने वाले सभी चिकित्सकों, सिस्टर्स और वार्ड बॉय का मेडिकल क्षेत्र से जुड़े हुए सभी बंधुओं का अंगवस्त्रम और प्रतीक चिन्ह देकर के सम्मानित किया गया । इसके उपरांत पुलिस के अधिकारी और कर्मचारियों व प्रेस के लोगों का अंगवस्त्रम और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इसके बाद कॉलेज के शिक्षकों,विद्यार्थियों और युवा नेता आदित्य सिंह की टीम के लोगों का सम्मान प्रतीक चिन्ह और शाल से किया गया।कोरोना योद्धा के पारिवारिक सदस्यों की सराहनीय भूमिका के लिए उनके परिजनों को भी सम्मानित किया गया। समारोह में स्वागत भाषण कॉलेज के प्रबंध निदेशक आनंद कुमार सिंह ने किया । सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेज गाजीपुर के डा. सानंद सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज का यह अवसर हम सभी के लिए प्रेरणा का विषय है। जब पूरी दुनिया महामारी से जूझ रही थी तो यह कोरोना योद्धा अपनी जान की बाजी लगाकर देश और अपने जनपद गाजीपुर के लिए काम कर रहे थे। आज उनका सम्मान कर के सार्वजनिक रूप से उन सभी साथियों को हमने रत्न के रूप में सामाजिक मान्यता दिया।
      इस तरह के अद्भुत कार्यक्रम के लिए ,आई डी मेमोरियल ग्रुप ऑफ कॉलेज गाजीपुर के ,परिवार को हम अपनी ओर से और अपने संस्थान सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेजेस गाजीपुर की ओर से दिल की गहराइयों से अनंत बधाई देते हैं।आभार आई डी मेमोरियल ग्रुप आफ कालेजेज के प्रबंधक आनंद सिंह के द्वारा व्यक्त किया गयाअन्य वक्ताओं में भानु प्रताप सिंह ,प्रवीण सिंह ,डॉक्टर ओम प्रकाश राय ,डॉक्टर राकेश राय ,डिप्टी एसपी ओजस्वी चावला, राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ राजेश सिंह आदि रहे।
कार्यक्रम में सत्यदेव ग्रुप्स आफ कालेजेज के काउंसलर दिग्विजय उपाध्याय, अमित सिंह रघुवंशी निदेशक सत्यदेव डिग्री कालेजेज गाजीपुर,सरिता सिंह पत्नी आनंद सिंह. डा०प्रीति सिंह निदेशक सत्यदेव ग्रुप्स आफ कालेजेज गाधीपुरम बोरसिया गाजीपुर. राम जी गिरी समेत सैकडों की संख्या में लोग उपस्थित रहे। अध्यक्षीय उद्बोधन गंगा प्रसाद सिंह  तथा कार्यक्रम का संचालन महाराणा प्रताप न्यास के महामंत्री और होम्योपैथिक चिकित्सा से जुड़े हुए प्रमुख समाजसेवी डॉ डीपी सिंह ने किया।


Hits: 45

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: