सीएमओ, एसीएमओ सप्ताह में तीन दिन दो घंटे देखेंगे ओपीडी


गाजीपुर। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में चिकित्सकों की कमी को देखते हुए सभी जनपदों में प्रशासनिक पद पर कार्यरत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जैसे मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ), अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एसीएमओ) के द्वारा ओपीडी सेवा दिए जाने के संबंध में पत्र जारी किया गया है। इस क्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जीसी मौर्य द्वारा जनपद में कार्यरत सभी एसीएमओ को सप्ताह में तीन दिन दो घंटे ओपीडी सेवा दिए जाने के संबंध में आदेश जारी किया है।
    मुख्य चिकित्सा अधिकारी स्वयं जिला महिला अस्पताल में सप्ताह में तीन दिन एनेस्थिसिया के लिए अपनी सेवा देंगे। उन्होने बताया कि अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ उमेश कुमार (बाल रोग विशेषज्ञ) जिला चिकित्सालय में अपनी सेवा तीन दिन देंगे, डॉ मनोज कुमार सिंह सप्ताह में तीन दिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अन्धऊ, डॉ डीपी सिन्हा(नेत्र रोग विशेषज्ञ) सप्ताह में दो दिन जिला चिकित्सालय में ओपीडी के साथ एक दिन मोतियाबिंद का ऑपरेशन, डॉ प्रगति कुमार पुलिस लाइन में सप्ताह में तीन दिन ओपीडी सेवा, डॉ एस डी वर्मा (हड्डी रोग विशेषज्ञ) सप्ताह में तीन दिन ओपीडी ट्रामा सेंटर गोरा बाजार, डॉ के के वर्मा नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हाथीखाना पर सप्ताह में तीन दिन ओपीडी सेवा देंगे।
       बताया गया कि उपरोक्त सभी अधिकारी ओपीडी में दो-दो घंटे अपने सेवा देंगे, उसके बाद वह अपने विभागीय कार्य करेंगे।
     बताया गया कि शासन के आदेश पर सभी चिकित्साधिकारी अपने विभागीय कार्यों को करते हुए अपने सुविधानुसार वे जिस रोग के स्पेशलिस्ट हैं उससे संबंधित मरीजों को,सप्ताह में तीन दिन आमजन के लिए ओपीडी में कार्य करेंगे।


Hits: 39

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: