प्रेम प्रसंग में बाधक बन रहे प्रेमिका के पड़ोसी को
प्रेमी ने मारी गोली,इलाज के दौरान हुई मौत

अपने प्रेम प्रसंग में बाधक बन रहे पड़़ोसी युवक पर, युवती ने अपने प्रेमी युवक से गोली चलवा दिया। वहीं गोली मारकर भाग रहे प्रेमी युवक को ग्रामीणों ने धर दबोचा और जमकर उसकी शारीरीक समीक्षा कर दी। गोली कांड की सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह आरोपित युवक को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया। गंभीर रूप से घायल युवक को स्थानीय सीएचसी पहुंचाया गया, गम्भीर स्थिति देखते हुए उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।
      घटना सादात थाना क्षेत्र के हुरमुजपुर बनवा गांव की है। वहां चौहान बस्ती की निवासिनी एक युवती का प्रेम प्रसंग शादियाबाद थाना क्षेत्र के बैरमपुर निवासी सोनू गोड़ पुत्र शैलेश गोड़ से चल रहा था। बताया गया है कि सोनू हुरमुजपुर गांव स्थित अपनी मौसी के घर आता जाता था,उसी दरम्यान उसकी नजर उस युवती से पर पड़ गयी। आंखें चार होने के बाद धीरे धीरे वे प्रेम पथ पर आगे निकल पड़े।
    गत 5 जून को युवती की शादी भी हो गयी पर शादी के बाद सोनू अपनी प्रेमिका से मिलने उसकी ससुराल तक जा धमका। इसकी जानकारी होने पर ससुरालियों ने इसका विरोध भी किया और उसके परिवार को उलाहना भी दिया। चंद दिन ससुराल में बिताने के बाद वह युवती अपने मायके आ गयी। इसी बीच युवती के पड़ोसी युवक बृजेश उर्फ कल्लू चौहान 20वर्ष पुत्र प्रकाश चौहान ने उस युवती को शादी के बाद ऐसा न करने की सलाह दे डाली।
   युवती को यह कत्तई पसंद नहीं था कि उसका पड़ोसी उसके प्रेम मार्ग में बाधक बने। फिर क्या
युवती ने अपने प्रेमी को सारी बात बता दी। यह जानकार प्रेमी बौखला गया और रविवार की अपराह्न में हुरमुजपुर जा धमका।
      युवती ने रोकटोक करने वाले युवक बृजेश की पहचान कराई जो अपने घर के अहाते में सो रहा था। प्रेम में पागल युवक ने आव देखा न ताव और सीधे बृजेश के बाएं कनपटी के ऊपर तमंचे से फायर झोंक दिया। और मौके से भागने लगा।  तभी प्रेमी युवक को ग्रामीणों ने दौड़ाकर धर दबोचा और जमकर धुनाई की। सूचना पर पहुंची   इलाकाई पुलिस के समझाने पर भी ग्रामीण हमलावर को छोड़ने को तैयार नहीं थे।
      इसकी जानकारी पर शादियाबाद, बहरियाबाद, सैदपुर, खानपुर, भुड़कुड़ा थाने की पुलिस के अतिरिक्त सीओ भुड़कुड़ा और एसडीएम जखनियां सूरज यादव, एसपी सिटी व एसपी देहात भी मौके पर पहुंचे और काफी प्रयास के बाद  समझा बुझाकर ग्रामीणों को शांत कराया।
      ग्रामीणों के कब्जे से आरोपित प्रेमी को पुलिस ने कब्जे में लेकर थाने पहुंचाया और महिला पुलिस के सहयोग से प्रेमिका युवती को भी  हिरासत में लेकर थाने लाया गया।
    उधर गोली से गम्भीर रुप से घायल युवक की उपचार के दौरान मौत की सूचना पर उसके परिजन थाने में ही बिलखने लगे। मृतक की मां अनिता देवी ने युवती के अतिरिक्त, उसके प्रेमी सोनू गोड़ पुत्र शैलेश गोड़ व उसके साथी पवहारी यादव पुत्र अच्छेलाल यादव निवासीगण बैरमपुर थाना शादियाबाद के विरुद्ध नामजद अभियोग पंजीकृत कराया है। थानाध्यक्ष सादात रामाश्रय राय ने बताया कि मृतक की मां की तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


Hits: 178

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: