पंचांग व राशिफल – 12 जून 2021

पंचांग व राशिफल – 12 जून 2021


पंचांग
विक्रमी संवत् 2078 
शक सम्वत 1942  
मास ज्येष्ठ
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि द्वितीया 20:15 तक
नक्षत्र आर्द्रा 16:52 तक
करण बालवा कौवाला07:26 तक 20:15 तक वार   शनिवार 
योग  गांदा  09:07 तक
सुर्य मिथुन राशि में  
राहुकाल 08:53 − 10:37    
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:53 − 12:48

राशिफल
मेष 
आजीवका के नए स्रोत बनेंगे। किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य आरम्भ हो सकता है। आपके मान सम्मान में वृद्धि के योग हैं। कार्यस्थल पर कर्मचारियों से विवाद बचाने का प्रयास करें।

वृषभ
व्यवसायिक अनुबंध हो सकते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग हैं।  पारिवारिक यात्रा के योग के बीच धर्म कर्म में रूचि रहेगी।

मिथुन
आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। ईश्वर कृपा से कार्यों में सफलता मिलेगी। साझेदारी से लाभ होगा। आ पूरी मेहनत और लगन से अपने कार्य को गति दें क्योंकि आपके सपने पूर्ण हो सकते हैं।

कर्क
आज का दिन अच्छा है। कार्य के प्रति दृढ़ता रखें।आज कार्य में अनुकूल सफलता मिलने वाली है। नौकरी में तबादला और पदोन्नति के योग हैं। आज धार्मिक आस्था बढ़ेगी।

सिंह
बड़ों का अनुभव आप के लिए लाभप्रद रहेगा। अपने मन की बातें और व्यापारिक योजना सार्वजनिक न करें। इससे नुकसान हो सकता है। अपने कार्य के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें।

कन्या
आज धन संचय में सफल होंगे। आत्मविश्वास में लबरेज रहेंगे। आपके विरोधियों से सतर्क रहें। वे आपको उलझाने की कोशिश कर सकते हैं। संतान सुख की प्राप्ति होगी। जोखिम के कार्यों से दूर रहे।

तुला
कारोबार में उन्नति के योग हैं। कर्मचारियों से सहयोग मिलेगा। न्याय पक्ष मजबूत होगा। जीवन में कई उतार चढ़ाव आते हैं। हताशा छोड़कर फिर से उठ खड़े हों अन्यथा आपके साथ अन्य लोगो को भी हानि उठानी पड़ सकती है।

वृश्चिक
आज का समय उत्तम है। अपनी पूरी मेहनत से अपने कार्य में लगें, सफलता आपके कदमों में होगी। कार्यस्थल पर मशीनरी के खराब होने से परेशान रहेंगे। अच्छा होगा कि आप मशीनरी का स्थान परिवर्तन करा दें।

धनु
आज धन लाभ के योग हैं। खानपान का विशेष ध्यान रखें। झूठ बोलने से बचें अन्यथा स्वयं फंस सकते हैं। कई दिनों से आप के मन में किसी बात को लेकर दुविधा है। उसे अपने से बड़ों से चर्चा कर सुलझाएं।

मकर
समय की महत्ता को ध्यान में रखें और काम को समय पर करना सीखें। फैसला करने में शीघ्रता न करें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। कार्य को बढ़ाने के लिए ऋण ले सकते हैं। संतों का सानिध्य मिलने की संभावना है।

कुंभ
बेहतर सफलता के लिए कार्ययोजना में बदलाव कर लें। कार्य को समय पर करना सीखे। वाणी को नम्र रखें।व्यस्तता के चलते जरूरी कार्य आज भी पूर्ण नहीं हो पाएंगे। नौकरी में तबादले के योग बन रहे हैं। आर्थिक लाभ होगा।

मीन
व्यस्तता के चलते जरूरी कार्य आज भी पूर्ण नहीं हो पाएंगे। नौकरी में तबादले के योग बन रहे हैं। आर्थिक लाभ होगा। केवल पैसा कमाने में ही न लगें अपनी जिम्मेदारियों को समय से पूरा करें।

Hits: 104

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: