आनलाईन हुई फगुवा की बौछार

मुम्बई। यलगार फाऊण्डेशन द्वारा आनलाईन साहित्यिक आयोजन कर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया गया।
कोरोना महामारी में भीड़ न जुटाते हुए और लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए गूगल मीट पर आयोजित आनलाईन साहित्यिक आयोजन कर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया गया।
फगुवा चैता होली गीत से सजी साहित्यिक गोष्ठी की अध्यक्षता काव्यसृजन के उपाध्यक्ष श्रीधर मिश्र ने की। मुख्य अतिथि हौंसिला प्रसाद अन्वषी व डॉ श्रीहरि वाणी की गरिमामय उपस्थिति और पं.शिवप्रकाश जौनपुरी के मार्गदर्शन में निर्मल नदीम का संचालन उत्कृष्ट व लाजवाब रहा।
आयोजन की शुरुआत संगीता पाण्डेय ने सरस्वती वंदना से की। इसके बाद चले होली गीत, चैता और फगुवा की साहित्यिक बौछार में सब सराबोर हो गये। दीपक दीप, पं.शिवप्रकाश जौनपुरी, लालबहादुर यादव, कमल कल्पेश यादव, आनंद पाण्डेय, केवल, रेखा तिवारी, हौंसिला प्रसाद अन्वेषी,डॉ श्रीहरि वाणी,श्रीधर मिश्र,सुमन तिवारी, इंदू मिश्रा और निर्मल नदीम ने सबको आनंद के सागर में खूब गोते लगवाये और जमके होली का त्योहार मनाये|
मुख्य अतिथि द्वय हौंसिला प्रसाद अन्वेषी व डॉ श्रीहरि वाणी ने आयोजन व आयोजक की भूरि भूरि प्रंशसा करते हुए कवियों का उत्साह वर्धन किया। उन्होंने आयोजक यलगार फाऊण्डेशन के संस्थापक अध्यक्ष सुबाष यदुवंशी को साधुवाद दिया। अपने अध्यक्षीय भाषण में श्रीधर मिश्र ने सभी की रचनाओं पर प्रकाश डालते हुए संचालक निर्मल नदीम को साधुवाद देते हुए उनके संचालन की बारीकियों का बखान किया। अंत में आयोजक सुबाष यदुवंशी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए अभिनंदन किया व होली की शुभकामना भी दी और ईश्वर से विनती किया कि जल्द हमारा देश इस बिन बुलाई आपदा कोरोना महामारी से निजात पाये। पं.शिवप्रकाश जौनपुरी ने आयोजन का अवसान किया।

Visits: 37

Leave a Reply