जन औषधि केन्द्र पर कम कीमत में मौजूद हैं अंग्रेजी दवाएं

गाजीपुर। प्रधानमंत्री जन औषधि योजना अंतर्गत संचालित जन औषधि केंद्र, शास्त्री नगर में आज रविवार को जन औषधि सप्ताह का समापन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बर्चुवल उद्बोधन तथा उपस्थित अतिथियों के सम्बोधन के साथ सम्पन्न हुआ।
उल्लेखनीय है कि इस केंद्र ने 01 से 7 मार्च तक जन औषधि सप्ताह मे विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया, जिनमें पदयात्रा, निशुल्क मेडिकल कैंप,वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का उपचार आदि प्रमुख रहे।
आज समारोह के समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने लोगों को जेनेरिक दवाइयों के महत्व एवं गुणवत्ता की विस्तृत जानकारी दी और कहा कि गरीब से गरीब जन का उपचार गुणवत्ता के साथ हो, यह देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के सोच व विचार में है।
भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष रूद्रा पांडेय ने कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित जन औषधि के लाभार्थियों से इसके उद्देश्य को समझाते हुए कहा कि देश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे चिकित्सा तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। सरकार का लक्ष्य है कि भारत इस क्षेत्र मे आत्मनिर्भरता हासिल करे।


इस अवसर पर, उपस्थित लोगों ने प्रधानमंत्री के सम्बोधन व वर्चुअल प्रसारण को देखा और उनके विचारों से अवगत हुए।
जन औषधि केंद्र संचालक विनोद श्रीवास्तव ने बताया कि इस योजना का उद्देश्य उच्च गुणवत्ता की सस्ती अंग्रेजी दवाइयों को लोगों को सस्ते दर पर उपलब्ध कराना है। यहां जन औषधि योजना अंतर्गत दवाइयां बाजार से 50 प्रतिशत से 90 प्रतिशत तक कम कीमत पर उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि जन औषधि परियोजना के प्रचार प्रसार के लिए पूरे सप्ताह विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन जनपद में किया गया तथा लोगों में इसके प्रति जन जागरण अभियान चलाया गया।
कार्यक्रम मे जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सक डा. नारायण पांडेय, अजय कुशवाहा, परवेज अहमद,पूजा श्रीवास्तव सहित काफी संख्या में अन्य लोग उपस्थित रहे।
अंत में आशीष श्रीवास्तव ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उपस्थित लोगों के प्रति आभार जताया।

Hits: 3

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: