कोविड-19 ! पहला टीका सीएमओ ने लगवा कर दिया सुखद संदेश, 290 लोगों का हुआ टीकाकरण

गाजीपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वक्तव्य के बाद शुरू हुए कोविड-19 टीकाकरण अभियान का शुभारंभ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.जीसी मौर्या के टीकाकरण के साथ हुआ।

इस दौरान टीकाकरण की वास्तविकता से रुबरु होने हेतु जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह भी जिला पुरुष अस्पताल पहुंचे और उन्होंने टीकाकरण किए जाने की पूरी प्रक्रिया को देखकर अपनी संतुष्टि व्यक्त की । मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पश्चात जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ उमेश कुमार और नोडल अधिकारी डॉ मनोज सिंह का भी टीकाकरण किया गया । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जीसी मौर्य जिन्होंने अपना टीकाकरण करा कर करीब 35 मिनट निगरानी कक्ष में व्यतीत करने के पश्चात मीडिया से मुखातिब हुए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी की उम्र 61 साल है और उन्होंने अपना पहला टीकाकरण करा कर यह बताने का प्रयास किया है कि इस टीके से कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है।
उल्लेखनीय है कि टीकाकरण का महा अभियान जनपद गाजीपुर के चार स्वास्थ्य केन्द्रों पर आरम्भ हुआ। इसके साथ ही जिला महिला अस्पताल में नोडल अधिकारी एवं एसीएमओ डॉ डीपी सिन्हा की देखरेख में टीकाकरण का कार्य किया गया । वहीं सैदपुर स्वास्थ्य केंद्र पर नोडल अधिकारी एवं एसीएमओ डॉ प्रगति कुमार की देखरेख में स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हुआ,जबकि जखनिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नोडल अधिकारी एवं एसीएमओ डॉ के के वर्मा की देखरेख में टीकाकरण कार्यक्रम सम्पादित किया गया। आज सम्पन्न कोविड-19 टीकाकरण में जिला पुरुष अस्पताल में 85,जिसमें 66 पुरुष+ 19 महिला, जिला महिला अस्पताल 56 जिसमें पुरुष 12 + 44 महिला, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जखनिया 82 जिसमें 33 पुरुष+ 49 महिला तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैदपुर पर 67 जिसमें 34 पुरुष + 33 महिला का टीकाकरण किया गया। एसीएमओ डॉ डीपी सिन्हा और एसीएमओ डॉ उमेश कुमार ने बताया कि आज के टीकाकरण कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का भी टीकाकरण होना था, लेकिन उनके न आने के कारण 400 का लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया है। बताया गया कि जिले का लक्ष्य 399 रखा गया था जिसमें लक्ष्य के सापेक्ष मात्र 290 लोगों का ही टीकाकरण हो सका जो निर्धारित लक्ष्य का 72.7 प्रतिशत रहा।

Visits: 89

Leave a Reply