कोविड-19 वैक्सीनेशन ! 4 स्वास्थ्य केंद्रों पर 16 जनवरी को होगा

गाजीपुर। कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए जनपद गाजीपुर में वुधवार को 16100 डोज पुलिस सुरक्षा में पहुंचने के साथ ही साथ अब वैक्सीनेशन के लिए विभागीय कार्रवाई शुरू हो चुकी है।
वैक्सीनेशन को लेकर गुरुवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के प्रशिक्षण भवन में स्वास्थ्य विभाग और आईएमए की एक बैठक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जी सी मौर्य की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में शनिवार 16 जनवरी को जनपद के चार स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन की चर्चा हुई।
एसीएमओ डॉ केके वर्मा ने बताया कि 16 जनवरी को जनपद के चार स्वास्थ्य केंद्र जिला पुरुष अस्पताल,जिला महिला अस्पताल,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैदपुर और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जखनिया पर वैक्सीन लगाया जायेगा। इस कार्यक्रम में प्रथम दिन सभी केंद्रों पर 100 -100 लोगों को वैक्सीन लगाया जायेगा। इस वैक्सीनेशन कार्यक्रम में इन सभी केंद्रों पर स्वास्थ्य विभाग और आईएमए के डॉक्टरों का वैक्सीनेशन किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि इस दौरान यदि इन 100 लोगों में डॉक्टरों की संख्या कम होगी तो उतने अन्य स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन किया जायेगा।
बताते चलें कि वैक्सीनेशन की यह पूरी प्रक्रिया कोविन पोर्टल के माध्यम से होगी। जिस पर जनपद के सभी स्वास्थ्य कर्मियों का डाटा अपलोड किया जा चुका है। इस पोर्टल पर जनपद के 16250 स्वास्थ्य कर्मी का डाटा अपलोड है।
बैठक में एसीएमओ डॉ डीपी सिन्हा,डॉ उमेश कुमार,डॉ मनोज सिंह, डॉ प्रगति कुमार,यूनिसेफ के धर्मेंद्र,आईएमए के अध्यक्ष बावन दास गुप्ता,सचिव जे एस राय,डॉ ए के मिश्रा,डॉ ए के राय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


Hits: 40

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: