पंचांग व राशिफल -12 जनवरी 2021

पंचांग व राशिफल -12 जनवरी 2021
पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास पौष
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि चतुर्दशी 12:24 तक
नक्षत्र मूल 07:31 तक
करण सकुना चतुष्पदा 12:24 तक 23:26 तक
वार मंगलवार
योग व्याघात 26:44 तक
सूर्योदय 07:18
सूर्यास्त 17:38
चंद्रमा धनु राशि में
राहुकाल दोपहर 15:04 − 16:21
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:08 − 12:49

राशिफल
मेष
आज आपको बजट बनाकर चलना जरूरी है, क्योंकि खर्चों की अधिकता रहेगी। वहीं व्यवसाय में आपको अपनी मेहनत के पूरे परिणाम मिलेंगे, साथ ही कोई मन मुताबिक कॉन्ट्रैक्ट भी मिलने की संभावना है। युवाओं के लिए काम से संबंधित नए अवसर प्राप्त होंगे और कम उम्र में पैसों संबंधित ज्ञान बढ़ाने का मौका भी प्राप्त होगा।

वृषभ
आज आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने का प्रयास फायदेमंद रहेगा। व्यवसाय संबंधी किसी भी कार्य में बहुत सोच समझकर निर्णय लेने की जरूरत है, जरा सी गलती या चूक का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए लाभदायक दिन रहेगा।

मिथुन
शेयर मार्केट में निवेश अपनी जीवन संगनी के साथ करना अधिक मुनाफा देगा। वहीं व्यवसाय संबंधी किसी भी कार्य में बहुत सोच समझकर निर्णय लेने की जरूरत है जरा सी गलती या चूक का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। विपणन से जुड़े लोगों के लिए लाभदायक दिन रहेगा।

कर्क
आज संतान को लेकर किसी प्रकार की चिंता रह सकती है। व्यवसाय में कोई नई जिम्मेदारी आपके ऊपर आ सकती है आज किसी भी काम में पैसा सोच समझकर ही लगाएं। साझेदारी के व्यवसाय में पारदर्शिता बनाए रखें जरा सी गलतफहमी से संबंधों में दरार पड़ सकती है। कॅरियर से संबंधित बातों का निर्णय तुरंत न लें थोड़ा सा सोच विचार करें।

सिंह
आज खर्चा टेंशन बढ़ा सकता है। वहीं व्यवसाय में चल रही प्रतिस्पर्धा में आपकी जीत निश्चित है इसलिए घबराएं नहीं और मेहनत करते रहें। स्टॉक मार्केट से जुड़े लोग अधिक रिस्क ना लें

कन्या
आज व्यवसायिक परिस्थितियां सामान्य रहेगी युवा वर्ग जल्दी कामयाबी पाने के चक्कर में अपने कॅरियर के साथ किसी गलत लक्ष्य का चयन न करें।आर्थिक स्थिति को ठीक रखने के लिए अपने खर्चों को भी कम करना जरूरी है, वहीं नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। आईटी क्षेत्र से जुड़े लोगों को मनचाहा इंक्रीमेंट मिल पाएगा।

तुला
आज कुछ परिस्थितियां आपके प्रतिकूल रहेंगी, जिसके चलते बनते कार्यों में भी बाधाएं आ सकती हैं। व्यवसाय बढ़ाने के लिए किसी के साथ साझेदारी करने का प्लान कर रहे हैं तो तुरंत उस पर अमल करें ऐसा करना फायदेमंद साबित होगा। आज नेचुरल प्रोडक्ट से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद साबित होगा।

वृश्चिक
आज आप खर्चे नियंत्रित रखें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। इसके अलावा आज आप व्यक्तिगत कार्यों की वजह से व्यवसाय पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे, सहयोगियों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें जो लोग विदेश में सेटल होने की कोशिश कर रहे हैं उनकी कोशिश में प्रगति नजर आएगी।

धनु
आज कार्यस्थल पर आपके निर्णय उचित रहेंगे। कार्य संबंधी कोई रुकावट भी दूर होगी। वहीं आज किसी की मदद से पहले बजट का ध्यान रखें। किसी के साथ बातों में न उलझें। शेयर बाजार में सोच समझकर निवेश करें। विद्यार्थियों को तनाव हो सकता है।

मकर
आज कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के सहयोग से आप अपने काम को पूर्ण सक्षम होंगे। आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। धन संबंधी मामले दिन के आरम्भ में ही निपटा लेना आपके लिए बेहत रहेगा। कोई व्यवसायिक यात्रा भी संपन्न हो सकती है जो कि लाभदायक रहेगी। वाद विवादों को दूर रहें।

कुंभ
व्यवसाय में आपकी कार्यप्रणाली बहुत ही उत्तम रहेगी अपने लक्ष्य को पूरा करने में सक्षम होंगे। आज आपकी उदारता आपके लिए नुकसानदायक रहेगी। इस समय अपने विरोधियों की गतिविधियों को नजरअंदाज न करें।

मीन
आज काम में नयापन की आवश्यकता होगी।साझेदारी की योजनाएं टाल दें। अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने का प्रयास करें लाभकारी होगा। बच्चों से संबंधित परेशानी को धैर्य पूर्वक सुलझाने का प्रयास करें, इस समय दूसरों के मामले में हस्तक्षेप न करें बल्कि अपने कार्यों पर ध्यान दें।

Visits: 90

Leave a Reply