हादसा ! रोडवेज बस और पिकअप की भिड़ंत, सात यात्रियों की मौत दो दर्जन से अधिक यात्री घायल

अलसुबह रोडवेज बस और पिकअप की हुई टक्कर में बस के पलटने से जहां सात यात्रियों की मौत हो गयी, वहीं करीब तीस से अधिक लोग जख्मी हो गये।


यह भयंकर हादसा पीलीभीत जिले के पुरानपुर क्षेत्र में पूरनपुर खुटार हाईवे पर आज करीब तीन बजे भोर में हुआ। बताया गया कि लखनऊ के केसरबाग डिपो की लखनऊ से आ रही रोडवेज बस और सामने पूरनपुर की ओर से आ रही पिकअप वैन की गांव बादी बुझिया के समीप हुई टक्कर में पिकअप के परखच्चे उड़ गए। वहीं हादसे के बाद बस अनियंत्रित होकर पलट गई। अचानक तेज झटके और आवाज से नींद में सो रहे यात्रियों में हड़कंप मच गया। दोनों वाहनों के यात्रियों की चीख पुकार से पूरा क्षेत्र गूंज उठा।

घटना की सूचना पर पुलिस टीम तथा पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश आननफानन में मौके पर पहुंचे। लोगों के सहयोग से बस में फंसे घायलों को बस से बाहर निकाला गया।घायल यात्रियों को उपचार के लिए एम्बुलेंस द्वारा जिला अस्पताल पीलीभीत रेफर किया गया। वहीं 11 गंभीर घायलों को बरेली ट्रामा सेंटर रेफर किया गया, परन्तु तबतक सात लोगों की मौत हो चुकी थी।
पुलिस अधीक्षक के अनुसार, मृतकों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। उनकी शिनाख्त हेतु प्रयास किया जा रहा है।
पीलीभीत में हुए इस हादसे को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेकर दुख जताया और पीलीभीत के अधिकारियों से घायलों और मृतक यात्रियों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता की घोषणा की है।
अपडेट – बस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी है। जिसमें एक 12 साल का बच्चा भी शामिल है। बताया जा रहा है कि मृतकों में लखनऊ के पांच, बहराइच के दो, पीलीभीत के एक व्यक्ति रहे हैं जबकि एक की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

रिपोर्ट – श्रवण यादव

Hits: 127

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: