हाथरस मामला! दंड ऐसा जो उदाहरण होगा, एसपी, डीएसपी और इंस्पेंक्टर हुए निलंबित

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अत्याचार और हाथरस की घटना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। राज्य सरकार ने हाथरस के एसपी विक्रांत वीर, डीएसपी राम शब्द, क्षेत्र के इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा,एसएसआई जगवीर सिंह तथ मुख्य आरक्षी महेश पाल को निलंबित कर दिया । इसके अलावा योगी सरकार ने फैसला लिया है कि इस घटना में मौके पर मौजूद रहे पुलिसकर्मियों का नार्को टेस्ट किया जाएगा। साथ ही साथ पीड़ित परिवार का भी टेस्ट किया जाएगा।
बताया गया है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एसआईटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की है। इसमें प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही की बात सामने आई और विपक्ष ने इस मामले को मुद्दा बना दिया था। अब मुख्यमंत्री योगी खुद एक्शन में आ गए और कल शाम एसपी, डीएसपी समेत सात लोगों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार पर भी तलवार लटक रही है ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है।
सीएम योगी ने ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी उत्तर प्रदेश सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है।

Visits: 85

Leave a Reply