एयरक्राफ्ट क्रैश ! पायलट का दुखद अंत

आजमगढ़ । उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के सरायमीर कस्बा से सात किमी. दूर फरीद्दीनपुर कोलपुर कुशहा गांव के निकट आज खराब मौसम के बीच, दोपहर करीब ग्यारह बजे एक एयरक्राफ्ट के हवा से अचानक जमीन पर गिरने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।
हादसे पर डीआइजी सुभाष चन्द्र दुबे ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्‍त प्रशिक्षण विमान फुर्सतगंज रायबरेली से उड़ा था जिसे मऊ तक चक्‍कर लगाना था। एयरपोर्ट से उड़े विमान क्रमांक बीटीआइजीई को 24 वर्षीय पायलट सोनार्क शरण उड़ा रहे थे जिनकी हादसे में मौत हो गई है।
बताया गया है कि एयरक्राफ्ट एयरपोर्ट फुर्सतगंज से अपने नियमित प्रशिक्षण उड़ान के लिए निकला था। एयरक्राफ्ट पर एक पायलट सवार था। मौसम खराब होने के बाद अनियंत्रित होकर गिर कर मलबे में तब्दील हो गया।
मौके पर पहुंचे एसडीएम वागीश शुक्ल ने बताया कि ग्राम प्रधान की ओर से हेलीकॉप्टर गिरने और एक व्यक्ति के मरने की सूचना दी गई।
माना जा रहा है कि खराब मौसम होने की वजह से विमान के अनियंत्रित होने से हादसा हुआ होगा। स्‍थानीय लोगों के अनुसार एयरक्राफ्ट जमीन में इतनी तेजी से गिरा कि किसी को भी बचने का मौका नहीं मिला और जमीन से टकराने के बाद टुकड़े-टुकड़े हो गया। दुर्घटना के बाद मौके से एक पायलट का शव बरामद किया गया है। वहीं हादसे की जानकारी होते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस और प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुट गए। पुलिस कर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से शव को वहां से हटाया।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उस समय बारिश हो रही थी। आसमान में तेज आवाज सुनकर जब लोग ऊपर देखे तो नजारा ने उन्हें कंपा दिया। आसमान में संतुलन खाेने के कारण एक युवक को विमान से छलांग लगाते देखा गया। इसके कुछ ही क्षणों के बाद विमान खेत में गिरकर मलबे में बदल गया था।

Visits: 120

Leave a Reply