विकास दुबे के दो साथी दो स्थानों पर ढेर और दुर्दांत विकास उज्जैन में महाकाल मंदिर से गिरफ्तार

लखनऊ, 09जुलाई 2020। मध्यप्रदेश पुलिस ने कानपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी और 5 लाख के इनामियां हिस्ट्रीशीटर अपराधी विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया है।
विकास दुबे वह शातिर अपराधी है जिसने अपने साथियों के साथ मिलकर दो जुलाई की देर रात, कानपुर जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र के अपने विकरु गांव स्थित मकान पर दबिश देने गयी पुलिस टीम को घेरकर मार डाला था। उसमें एक डीएसपी सहित कुल आठ पुलिसकर्मियों की हत्या की गयी थी। जिनमें- सीओ देवेंद्र कुमार मिश्रा, एसओ महेश यादव, चौकी इंचार्ज अनूप कुमार, सब-इंस्पेक्टर नेबुलाल, कांस्टेबल सुल्तान सिंह, राहुल, जितेंद्र और बबलू रहे। घटना के बाद से ही विकास फरार चल रहा था और उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रदेश सहित हरियाणा और दिल्ली में दबिश दे रही थी।
उल्लेखनीय है कि यूपी पुलिस विकास दुबे के पांच साथियों को एनकाउंटर में ढेर कर चुकी है। वहीं कई अन्य साथियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
दुर्दांत विकास दुबे के पांच मारे गए अपराधी साथियों में पहले दिन- प्रेम प्रकाश पाण्डेय और अतुल दूबे तथा कल अमर दूबे और आज दो अलग अलग घटनाओं में प्रभात मिश्रा और बउवा दूबे शामिल हैं
पुलिस ने बताया कि कानपुर पुलिस टीम फरीदाबाद में कल गिरफ्तार विकास दुबे के खास प्रभात मिश्रा को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर कानपुर लौट रही थी तभी बीच रास्ते में कानपुर के पनकी इलाके में प्रभात ने पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की। इसी दौरान उसने पुलिस पर फायरिंग भी कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी गोली चलाई जिससे प्रभात घायल हो गया,घायलावस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
वहीं विकास दूबे का दूसरा साथी बउआ दुबे उर्फ प्रवीन भी इटावा में मारा गया जिस पर पचास हजार रुपये का इनाम घोषित था। यह जानकारी इटावा एसएसपी आकाश तोमर ने दी। कहा कि गैंगस्टर विकास दुबे गैंग का बदमाश प्रवीण उर्फ बउआ दुबे पुलिस से मुठभेड़ के दौरान हुआ ढेर। बताया गया कि देर रात सिविल लाइन थाना क्षेत्र से स्विफ्ट डिजायर गाड़ी लूटकर भाग रहे बदमाश को पुलिस और स्वाट टीम ने थाना बकेवर क्षेत्र के अंतर्गत आगरा कानपुर हाइवे पर घेराबन्दी कर मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ में मृतक बदमाश की शिनाख्त कानपुर के बिकरु गांव के मामले में नामजद प्रवीण उर्फ बउआ के रूप में हुई। मुठभेड़ में मारे गये पचास हजार के इनामी बदमाश प्रवीण उर्फ बउआ दुबे के पास से दिल्ली नम्बर की स्विफ्ट डिजायर कार, एक पिस्टल, एक डबल बैरल बन्दूक और कई कारतूस बरामद किया गया है। सुने एसएससी की बाइट

Visits: 105

Leave a Reply