कोरोना ने ली दो की जान, सक्रमितों की संख्या पहुंची 276

गाजीपुर, 21 जून 2020। कोरोना संक्रमितों की कल शनिवार की देर शाम आयी रिपोर्ट में उन्नीस कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। नये पाये गये मरीजों में देवकली, रेवतीपुर, मरदह, कासिमाबाद और बाराचवर क्षेत्रों के मरीज शामिल हैं। बताते चलें कि इससे पूर्व बाराचावर के दो मरीजों की मौत हो चुकी है। सभी संक्रमितों को इलाज के लिए कोविद19 के इलाज हेतु बने मुहम्मदाबाद स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि वहां से आठ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं।
इन सभी को लेकर जिले में संक्रमितों की संख्या 276 हो गयी है तथा एक्टिव मामलों की संख्या 107 हो चुकी है। वहीं अब तक 168 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं।
बताते चलें कि अब तक जिले में दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसमें बाराचावर ब्लॉक के देहंदू गांव का मरीज को काफी वर्षों से श्वसन संबंधित दिक्कत थी। उसे उपचार के लिए 19 जून को जिला अस्पताल लाया गया था जहां ट्रूनेट मशीन द्वारा जांच में उसके कोरोना पाजीटिव होने की पुष्टि हुई तो उसे कोविड-19 के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उसकी हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे बीएचयू के लिए रेफर किया, जहां जाते समय कल रास्ते में ही मौत हो गई। कोरोना संक्रमित मरीज के शव को हाइपोक्लोराइड से सैनिटाइज करने के बाद पोली बैग में रख कर उसे परिजनों के हवाले कर दिया गया। वहीं दूसरा मृतक करंडा ब्लॉक के सिकंदरपुर गांव का मरीज रहा जो पिछले 10 वर्षों से स्वसन संबंधित बीमारी से ग्रसित था। वह कुछ दिन पूर्व अपनी जांच कराने बीएचयू वाराणसी गया था और वहां उसका स्वैब परीक्षण के लिए लिया गया था। स्वैब देने के बाद वह वहां से फरार होकर घर वापस आ गया था। वहीं बीते 18 जून वृहस्पतिवार को उसकी मौत हो गई और परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। कल देर शाम उसकी रिपोर्ट भी पाजीटिव आयी थी।

Visits: 157

Leave a Reply