कोरोना ब्लास्ट ! निरन्तर बढ़ रही है संक्रमित रोगियों की संख्या

गाजीपुर,31 मई 2020। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या रुकने का नाम नहीं ले रही है। कल कोरोना वायरस से दो और पॉजी़टिव केस मिलने से संक्रमित मरीजों की संख्या 103 पहुंच गई है। लेकिन एक्टिव केस 69 है। अब तक कुल 34 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं ।संख्या की वृद्धि को लेकर प्रशासन व जनपदवासी दोनों के माथे पर बल पड़ने लगे हैं। लाख कवायद के बावजूद पाजीटिव केसों की बढ़ोत्तरी गले की फांस बनती जा रही है। वैसे संतोष जनक बात यही रही कि अधिकांश केस प्रवासियों के चलते उनमें व उनके सम्पर्क में आये लोगों में ही मिल रहे हैं।
जिला कोरोना प्रभारी डा. स्वतंत्र कुमार ने तीस मई शनिवार को दो नये रोगियों के मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि एक जखनियां क्षेत्र के रघुनाथपुर का तो दूसरा बिरनो क्षेत्र के भड़सर का
निवासी है। अन्य लोगों के साथ ये लोग भी 25 मई को गुजरात से गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। वहां जांच में संदिग्ध पाए जाने पर इन दोनों लोगों को शहर के जोनल रेलवे ट्रेनिंग सेंटर में क्वारंटीन किया गया था। दूसरे दिन 26 मई को इनका सैंपल भेजा गया था। शनिवार को इनकी रिपोर्ट पाजीटिव आने के बाद दोनों मरीजों को
विशेष चिकित्सा हेतु मुहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बने कोविड लेवल वन कोरोना हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। गाजीपुर से शनिवार को जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा 107 सैंपल जांच के लिए वाराणसी भेजे गए हैं।
बताते चलें कि जिले में अब तक कुल 2514 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इसमें से 2077 रोगियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव रही है और 329 संदिग्ध रोगियों की जांच रिपोर्ट की प्रतिक्षा है।

Visits: 228

Leave a Reply