कोरोना! जौनपुर में  16 नये मरीज तो आजमगढ़ में 15 नये मामले आये सामने, गाजीपुर में कल पहुची थी कुल संख्या साठ

जौनपुर/ आजमगढ़/गाजीपुर, 21 मई 2020। कोरोना के मद्देनजर लाकडाउन के बाहर से अपने घर वापस आ रहे लोगों के चलते पूर्वांचल के जिलों में कोरोना की संक्रमणता तेजी से बढ़ रही है।
जौनपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार, जिले में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 16 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 47 हो गयी है।
जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि 14 मई को लिए गए नमूनों की आज बृहस्पतिवार को आई जांच रिपोर्टों में 16 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें से 15 लोग मुंबई से और एक अन्य गुजरात के सूरत से वापस आया था । संक्रमित लोगों को अस्पताल में भर्ती कराकर उनका इलाज कराया जा रहा है और संक्रमित लोगों के निवास के आस-पास की जगह को सील कर निःसंक्रमित किया गया है और उनके संपर्क में आए लोगों को क्वरंटाइन किया जा रहा है।
आजमगढ़ जिले से प्राप्त जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को कोविड-19 संक्रमण के 15 नये मामले सामने आने के साथ ही जिले में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 30 हो गयी है।
जिलाधिकारी एन पी सिंह ने बताया कि जिले में कुल 30 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 20 मरीजों का उपचार चल रहा है, नौ लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक व्यक्ति की मौत हो गयी है ।
जिलाधिकारी ने बताया कि दूसरे प्रांतों से प्रवासी श्रमिकों के लौटने के बाद से जिले में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। उन्होंने बताया कि जो 15 नए मामले सामने आए हैं, उन लोगों के नमूने जांच के लिए तीन दिन पहले गोरखपुर भेजे गये थे और बृहस्पतिवार को उनकी रिपोर्ट में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके बाद उन्हें चक्रपानपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आए लोगों की जानकारी एकत्र कर उन्हें क्वरंटाइन किया जायेगा और संक्रमित क्षेत्र को हाटस्पाट घोषित कर नियमानुसार सील किया जायेगा।
बताते चलें कि इसी क्रम में गाजीपुर में
कल वुधवार को कोविड-19 संक्रमण के आये 18 नये मामलों संग कुल संख्या बढ़कर साठ हो गयी।
जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने बताया कि इनमें से 54 लोगों का इलाज वाराणसी और जौनपुर के अस्पतालों में किया जा रहा है।
आर्य ने बताया कि जिन-जिन गांवों में संक्रमित लोग मिल रहे हैं, उन्हें सील कर संक्रमण मुक्त (सैनेटाइज) करने का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है। इसके अलावा अन्य एहतियाती कदम भी उठाये गये हैं।

Visits: 152

Leave a Reply