सामुहिक विवाह ! दाम्पत्य बंधन में बंधे 22 जोड़े

गाजीपुर,23 फरवरी 2020। महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर प्रसिद्ध सिद्धपीठ हथियाराम मठ की शाखा, क्षेत्र के औढ़ारी मठ पर आयोजित सामूहिक विवाह संस्कार में दो मुस्लिम जोड़ों सहित कुल 22 जोड़े एक दूजे के हुए। राठी इंटरनेशनल मुम्बई महाराष्ट्र के मुखिया आशा भानुप्रकाश राठी तथा डा. राकेश तिवारी शीशा मेडिकल लखनऊ के विशिष्ट सहयोग से इस सद्भावना समावेशी सामूहिक विवाह का आयोजन मानव सेवा समिति सिखड़ी के निर्देशन में सम्पन्न हुआ। राठी इंटरनेशनल परिवार द्वारा नवदम्पतियों को वस्त्र, आभुषण तथा उपहार देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गयी।


समारोह को सम्बोधित करते हुए वीरेंद्र यादव विधायक ने किसी पुत्री की शादी कराने को पुण्य का काम बताते हुए कहा कि आज समाज को ऐसे गरीब लोगों की मदद में आगे आकर और सहयोग की भावना को साकार कर ऐसी बेटियों के हाथ पीले कराने में भागीदारी निभानी चाहिए। उन्होंने समृद्ध लोगों से ऐसे सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने का आग्रह किया ताकि गरीब परिवार भी अपनी पुत्रियों का कन्यादान कर सकें। उन्होंने लोगों से आडम्बरों से दूर रहकर कम खर्च में शादी समारोहों को पूर्ण करने का बात कही।
अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर आनंद कुमार ने कहा कि आज के समय में जन सहभागिता और पवित्रता के साथ ऐसे कार्यक्रमों को बढ़ावा दिए जाने की आवश्यकता है। समाज के धनाढ्य लोगों को इससे सीख लेकर सामाजिक उत्थान के लिए आगे आना चाहिए।
इससे पूर्व अतिथियों व आगन्तुकों का स्वागत आयोजक व मानव सेवा समिति के प्रबंधक रमेश यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष आशा यादव एवं जिला पंचायत सदस्य सीमा यादव द्वारा किया गया।
समारोह में डा. रमाशंकर राजभर, रामधारी यादव, विजय यादव, प्रभुनाथ चौहान, धीरेंद्र नाथ श्रीवास्तव, विजय बहादुर राय, अनिल पांडेय,ब्रजभूषण दुबे, दिनेश यादव, रामअधार यादव, सुभाष राम सहित काफी संख्या में गणमान्यजन उपस्थित रहे। आभार ज्ञापन रामाश्रय चौहान द्वारा किया गया।

Hits: 15

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: