शिलान्यास ! सासंद मस्त और विधायक अलका राय ने किया पूल हेतु भूमि पूजन

गाजीपुर, 22 फरवरी 2020। गाजीपुर से बलिया के रास्ते बिहार को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर कठवामोड़ (फतेहपुर अटवा) के पास चकफरीद मौजे में बेसो नदी पर बने प्राचीन जर्जर पुल के स्थान पर, नये पुल निर्माण आज भूमि पूजन किया गया। लगभग 13 करोड़ की लागत से स्वीकृत नये पूल निर्माण हेतु भूमि पूजन व शिलान्यास आज विधि विधान से मंत्रोच्चारण के बीच आज बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व मुहम्मदाबाद विधायक अलका राय के कर कमलों से सम्पन्न हुआ।
इस अवसर पर हनुमान मंदिर कठवापुल पर आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए सांसद विरेन्द्र सिंह मस्त ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने देश की राजनीति मे भरोसे का संकट जो पैदा हो गया था उसे दूर किया है। हमारी पार्टी जो कहती हैं वहीं करती भी है तथा वह दिखता भी है। उन्होंने कहा कि देश के विकास में भारतीय जनता पार्टी सरकार ने बिना भेद भाव के कीर्तिमान स्थापित किया है। किसानों की स्थिति देश में मजबूत करने के लिए बेहतर कदम उठाए हैं तथा किसान सम्मान निधि देश के किसान को मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के जमाने में बने इस बेसो नदी के पुल का नवनिर्माण तेज गति से होगा। लोगों के गमनागमन के लिए महत्वपूर्ण यह 13 करोड़,42 लाख,32 हजार 510 रुपए की लागत से मात्र 18 माह में बनने वाले इस पुल का नामकरण स्वामी सहजानंद सरस्वती सेतु रखने का प्रस्ताव रखा, जिसे सभा में उपस्थित लोगों ने सर्वसम्मति से सहमति भी जयकारे के साथ दे दी। माननीय सांसद ने जिले के रौजा से लेकर छपरा केटं मांझी तक इस मार्ग के मरम्मत की बात कही और उपस्थित राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी से पुष्टि कराते हुए बताया कि होली बाद इस पर काम लग जाएगा। सीएए पर जनता का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध विदेशी धन पर हो रहा है जिसकी प्रमाणिकता भी सिद्ध हो गई है। उन्होंने कहा कि पं.जवाहरलाल नेहरू और मु. अली जिन्ना की प्रधानमंत्री बनने की ज़िद ने देश का बंटवारा कर दिया था।
सभा को संबोधित करते हुए विधायक अलका राय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासन काल में देश और प्रदेश चौमुखी विकास की ओर अग्रसर देश की महिलाएं, नौजवान, किसान सभी खुशहाल हैं। सरकार की सोच सबका साथ,सबका विकास के साथ जनता के विश्वास से सरकार सबके हित में कार्य कर रही है जिसके परिणामस्वरूप आज के शिलान्यासित इस पुल का निर्माण भी है।
इस अवसर पर सांसद मस्त जी ने पूजा अर्चना के साथ अपनी उपस्थिति में विधायक अलका राय के कर कमलों द्वारा शिलापट्ट का अनावरण कराया।
इस अवसर पर प्रबंधक तकनीकी परियोजना कार्यान्वयन ईकाई आजमगढ़ वाई पी सिंह ने बताया कि पुलिया का निर्माण भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा कराया जाएगा। कार्यक्रम में जिले के पूर्व संयोजक रामहित राम, जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय, विरेन्द्र राय, सुनील सिंह, नरेन्द्र सिंह, सुरेश बिन्द, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा, रविंद्र राय, हिमांशु राय, विश्व प्रकाश कुशवाहा, कृष्णानंद राय, धर्मेन्द्र राय,धन्ंजय चौबे, अखिलेश राय, बिजेंद्र सिंह, धनेश्वर बिंद, राकेश यादव, रामशीष कुशवाहा, सतीश राय, चंद्रभान सिंह, संतोष गुप्ता,प्यारे मोहन यादव,मयंक राय, राधेश्याम शर्मा सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता हनुमान कुशवाहा तथा संचालन जिला उपाध्यक्ष श्यामराज तिवारी ने किया।


Hits: 41

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: