मुठभेड़ ! एक लाख के इनामियां शातिर अपराधी को एसटीएफ ने किया ढेर,

गाजीपुर,12 फरवरी 2020।जिले के पत्रकार राजेश मिश्र हत्याकांड का आरोपी और इनामियां शातिर अपराधी आखिरकार कल देर शाम करीब आठ बजे
पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया। वह 30 अगस्त 2017 को गैंगस्टर कोर्ट गाजीपुर पेशी पर लाया गया था,जहां से वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था।
बताते चलें कि गाजीपुर के नंदगंज थाना क्षेत्र के अलीनगर बनगांवां निवासी शातिर अपराधी राजेश दुबे उर्फ टुन्ना पुत्र स्व.शिवप्रसाद दूबे के वाराणसी में होने की खबर पर उसे अपनी गिरफ्त में लेने के लिए एसटीएफ वाराणसी ने सारनाथ क्षेत्र के संदहा मार्ग, रिंगरोड के निकट, सिंहपुर रोड पर घेरेबंदी की थी। देर शाम को जब राजेश अपने एक साथी संग बाइक पर आता दिखाई दिया तो पुलिस टीम चौकन्नी हो गयी। नजदीक आने पर जब उन्हें पुलिस से घिरने का आभास हुआ तो राजेश ने एसटीएफ टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। राजेश की फायरिंग से पुलिस जवान विनोद यादव घायल हो गया।मुठभेड़ में अपने को बचाते हुए पुलिस टीम ने अन्ततः राजेश दूबे उर्फ टुन्ना को मार गिराया,जबकि उसका साथी भागने में कामयाब रहा। मुठभेड़ की सूचना पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी सिटी दिनेश सिंह और सीओ विनोद सिंह, एसटीएफ, इंस्पेक्टर विपिन राय सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और घायल सिपाही को मलदहिया के सिंह मेडिकल रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया जहां उसकी चिकित्सा जारी है।
उल्लेखनीय है कि मृत शातिर अपराधी पर गाजीपुर और वाराणसी में चालीस से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। बताया गया कि वर्ष 2012 में निर्माण निगम गोलीकांड से उसका नाम जुड़ा और उस पर उस समय 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। वह 30 अगस्त 2017 को गाजीपुर में गैंगस्टर कोर्ट में पेशी पर आया था और वहीं से फरार हो गया था।
उसी दरम्यान 21 अक्टूबर 2017 की अलसुबह पत्रकार राजेश मिश्र को हत्यारों ने दिन दहाड़े उस समय गोली मार कर हत्या कर दी जब वह अपने भाई अमितेश मिश्र के साथ करंडा क्षेत्र के ब्राह्मणपुरा चट्टी पर स्थित अपने बिल्डिंग मटेरियल की दुकान पर थे।इस गोलीकांड में राजेश के छोटे भाई गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पत्रकार राजेश मिश्रा हत्याकांड में राजेश दुबे के साथ राजू यादव भी नामजद हुआ था। उसी के बाद दोनों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित हुआ था।


संशोधन अपडेट – एसटीएफ उ.प्र. द्वारा जारी सूचना के अनुसार मृत शातिर अपराधी राजेश पर पचास हजार रुपये का ईनाम घोषित बताया गया है।

Hits: 99

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: