अंडरवर्ल्ड डॉन ! मोस्ट वांटेड गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला पटना में चढ़ा पुलिस के हत्थे

पटना, 09 जनवरी 2020। मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने मोस्ट वांटेड गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला को पटना के जक्कनपुर थाना से गिरफ्तार कर मुंबई ले जाया गया।कोर्ट में पेशी के बाद उसे 21 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

बताया गया है कि एजाज लकड़वाला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नजदीकी है। वह महाराष्ट्र पुलिस का मोस्ट वॉन्टेड अपराधी है,जिस पर 25 अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। किसी जमाने में वह छोटा राजन गैंग का सदस्य था। उसके खिलाफ मुंबई और राजधानी दिल्ली में रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने के दो दर्जन से ज्यादा मामले शामिल हैं।

एजाज लकड़वाला मुंबई के सबसे वांछित गैंगस्‍टरों में शामिल था और गैंगस्‍टर छोटा राजन का करीबी था। वर्ष 2003 में ऐसी अफवाह थी कि बैंकाक में दाऊद गिरोह के हमले में उसकी मौत हो गई, लेकिन वह बच गया। बताया जाता है कि वह बैंकाक से कनाडा चला गया और पिछले काफी समय से वहीं पर था।
इससे पहले मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने एजाज लकड़वाला की बेटी सोनिया लकड़वाला को जबरन वसूली के दूसरे मामले में 29 दिसंबर को, मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया, जब वह नकली पासपोर्ट का उपयोग करके अपनी बेटी के साथ नेपाल भागने की तैयारी में थी। वह अपने पिता के कहने पर बांद्रा के एक बिल्डर से रंगदारी वसूलने के लिए धमकी दे रही थी। इसके साथ ही 2019 में पुलिस ने लकड़वाला के सहयोगियों और उसके बड़े भाई आकिल को भी गिरफ्तार किया था।

Visits: 46

Leave a Reply