दस्तक ! पछुआ हवा ने बढ़ायी ठंढ और गलन    *गलन के चलते प्राथमिक विद्यालयों में होनी चाहिये छुट्टी*

गाजीपुर, 17 दिसम्‍बर 2019। ठंढ और पछुआ हवाओं के साथ फिजा में घुली गलन के कारण जिले में ठिठुरन भरी सर्दी का सितम जारी है।
जिला मुख्यालय सहित और आसपास के ग्रामीण इलाकों में आज दिन भर बदली छायी रही। सबेरे से दोपहर तक कोहरे की जद में फंसे लोगों की परेशानी तेज हवा चलने से ठिठुरन के साथ और बढ़ गयी। मौसम केन्द्र ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर शीतलहर चलने का अनुमान है।
इस मौसम में सबसे अधिक परेशानी तो छोटे स्कूली नौनिहालों को हो रही है जो इस भयंकर ठंढ में भी स्कूलों में जाने को मजबूर हैं। कांवेन्ट तथा इंग्लिश मीडियम प्राइवेट स्कूलों के नौनिहाल तो अपने भारी भरकम ड्रेस में स्कूल पहुंच रहे हैं परन्तु सरकारी प्राथमिक विद्यालयों के गरीब छात्र अपने फटेहाली के चलते आधे अधूरे कपड़ों में जाकर जमीन पर टाट पर बैठकर किसी तरह अपनी पढ़ाई कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि इतनी ठंढ और गलन के बावजूद जिला प्रशासन द्वारा अभी तक प्राथमिक स्तर के स्कूलों को बंद न किये जाने से गरीब नौनिहालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आर्थिक कमजोरी और मजबुरी की मार झेल रहे नौनिहालों की सुरक्षा हेतु प्रशासन को स्कूलों में भी अलाव जलाने सहित आवश्यक कदम उठाना आवश्यक है।

Visits: 57

Leave a Reply