पंचांग व राशिफल – 21 अक्टूबर 2023

पंचांग व राशिफल – 21 अक्टूबर 2023

पंचांग

विक्रमी संवत्    2080  

शक सम्वत   1945  

मास                     आश्विन 

पक्ष               शुक्ल पक्ष

तिथि                     सप्तमी 

नक्षत्र                     पूर्वाषाढ़ा 

वार                        शनिवार  

योग                       सुकर्मा 

सूर्योदय                 05:57

सूर्यास्त                 17:23

चन्द्रमा                    धनु

राहुकाल संध्या        09:40 – 10:40

अभिजीत मुहूर्त          11:43 – 12:28

       मनोकामना पूरी करने के लिए करें ये उपाय पूरे नौ दिन अखंड दीपक व घट के सामने बैठकर सिद्ध कुजिका स्त्रोत का पाठ करें. हर दिन एक-एक गुलाब का फूल बढ़ाते जाएं. नौवें दिन नौ गुलाब अर्पण कर मां से प्रार्थना करें. ऐसा करने से मनोकामना पूरी होती है। जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल 

मेष

आज  काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा। यदि व्यापार करते हैं तो उत्तम लाभ होगा। प्रेम जीवन रोमांस के साथ आगे बढ़ेगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में हल्का फुल्का तनाव रहेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। बड़े काम के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें।

वृष 

आपके  परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। काम के सिलसिले में बढ़िया अवसर मिलेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी। जो लोग प्रेम जीवन में हैं उन्हें कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत कमजोर रहेगी। 

मिथुन

आज शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। जीवन साथी से  प्यार बढ़ेगा। उनकी सेहत का ध्यान रखें। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान सामान्य रहेगा। काम के सिलसिले में आज असमंजस की स्थिति रहेगी। 

कर्क 

आपके  खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा। इनकम हल्की बढ़ेगी। मानसिक तनाव भी रहेगा। धन की आवक होगी। काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा। 

सिंह 

आज  मन हर्षित होगा क्योंकि कार्यों में सफलता मिलेगी। भविष्य के बारे में विचार करेंगे। आज आप किसी चुनौती से नहीं घबराएंगे। काम केेे सिलसिले में आज आपको बढ़िया नतीजे हासिल होंगे। जो लोग प्रेम जीवन में हैं उन्हें भी आज अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कन्या

आज  भविष्य के बारे में विचार करेंगे। आज आप किसी चुनौती से नहीं घबराएंगे। काम केेे सिलसिले में आज आपको बढ़िया नतीजे हासिल होंगे।शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आज का दिन काफी अच्छा बीतेगा और एक दूसरे को समझने में आसानी होगी। 

तुला

आज  परिवार का माहौल खुशी देगा और लोग एक दूसरे का ध्यान रखेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को भी आज अच्छे नतीजे हासिल होंगे और उनका प्रिय उन्हें अपनी मीठी बातों से खुश रखेगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 

वृश्चिक

आज आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में बहुत अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन आपको फिर भी ध्यान से काम करना होगा क्योंकि विरोधी सक्रिय रहेंगे। रुका हुआ पैसा वापस आ सकता है। परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। 

धनु 

आपके लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। रुके हुए काम बनेंगे। मन में खुशी होगी। इनकम में बढ़ोतरी होगी। परिवार के लोगों के साथ भी समय बिताएंगे। सेहत बिगड़ सकती है इसलिए खान-पान पर ध्यान दें। 

मकर

आपके लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें क्योंकि आप बीमार पड़ सकते हैं। खर्चों में भी तेजी आएगी। मानसिक दबाव बनेगा। काम के सिलसिले में बेहद अच्छा दिन रहेगा। काम की प्रशंसा होगी। 

कुंभ 

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। आज आप खूब मेहनत करेंगे जिससे काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे प्राप्त करेंगे। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी और कुछ नए मौके भी आपके हाथ लग सकते हैं जिससे भविष्य में आप को फायदा होगा। 

मीन 

Tआज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। अपने काम पर पूरा ध्यान दें नहीं तो दिक्कतें आ सकती हैं। विरोधी सक्रिय रहेंगे। धन की आवक होगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। 

Views: 210

Leave a Reply