राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में दो स्वर्ण पदक व छह कांस्य पदक गाज़ीपुर के नाम

नेशनल कराटे चैंपियनशिप में ग़ाज़ीपुर का रहा शानदार प्रदर्शन 

गाज़ीपुर।  कुरूक्षेत्र की धरती पर आयोजित आठवीं ऑल इंडिया कराटे चैंपियनशिप प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर की कराटे टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण पदक व छह कांस्य पदक अपने नाम कर लिया।

      हरियाणा कराटे एसोसिएशन के तत्वावधान में हरियाणा के कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में आयोजित इस प्रतियोगिता में 25 राज्यों के 1500 कराटे प्रतिभागी और दो सो कोच भागीदारी निभा रहे हैं।

       प्रतियोगिता में ग़ाज़ीपुर से आठ खिलाड़ियों का चयन हुआ था, जिन्होनें कड़ा मुकाबला करते हुए गाज़ीपुर को पहली बार कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में पदक हासिल किये हैं।

            बताते चलें कि सात साल के भार वर्ग में अर्णव कुमार को कुमीते में स्वर्ण पदक तो 14 साल से कम उम्र के वर्ग में संजना प्रजापति को स्वर्ण पदक हासिल हुआ है, जो कि चालीस खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए कुमीते में कांस्य पदक हासिल हुआ है। पन्द्रह साल से कम उम्र में स्मृति विश्वकर्मा को काटा और कुमीते में कांस्य मिला। लड़कों की श्रेणी में सत्रह साल के भार वर्ग में विकास यादव को काटा और कुमीते व अट्ठारह वर्ष से कम आयु वर्ग की लड़कियों में उन्नति भारद्वाज को कांस्य पदक प्राप्त हुआ।

सत्रह साल से कम उम्र के लड़कों की कैटेगरी में विकास यादव को काटा और कुमीते  में कांस्य पदक प्राप्त हुआ। 

          सीनियर वर्ग में सूरज प्रजापति को 45 खिलाड़ियों के बीच में पांचवा रैंक हासिल हुआ और कुमीते में पीतल पदक हासिल हुआ। इस तरह नेशनल चैंपियनशिप के कड़े मुकाबले में गाज़ीपुर के खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल्ड मेडल और छह कांस्य पदक हासिल किया।

     कराटे प्रशिक्षक श्री अंबिका भारद्वाज ने  कहा कि कराटे  एसोसिएशन ऑफ इंडिया के टूर्नामेंट में ग़ाज़ीपुर में इतना मेडल लाना ग़ाज़ीपुर के लिए गर्व की बात है। उन्होंने 

सारे खिलाड़ियों को शुभ कामनाएं देते हुए उन्हें और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया।

Views: 441

Leave a Reply