कलयुगी बेटे ने मां को उतारा मौत के घाट

सूटकेस में शव के साथ पुलिस ने दबोचा 

तीन छिपाये ना छिपे, चोरी-हत्या-पाप की कहावत उस समय चरितार्थ हो गयी जब एक कलयुगी बेटे ने अपने ममतामयी मां को  मौत के घाट उतार दिया और फिर उससे मुक्ति के लिए उसके शव को सूटकेस में भरकर संगम में बहाने के लिए प्रयागराज जा पहुंचा ताकि हत्या का राज कभी खुल न सके। वह मां के शव को पतित पावनी गंगा में प्रवाहित कर पाता इससे पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

       हुआ यूं कि हत्यारा बेटा अपनी मां के शव को सूटकेस में रखकर हरियाणा के हिसार से गाजियाबाद और फिर प्रयागराज संगम में बहाने आया। संगम में वह आधी रात को शव प्रवाहित करने के लिए स्थान की तलाश में इधर उधर घूम रहा था। पुलिस उपायुक्त नगर क्षेत्र दीपक भूकर ने बताया कि शुक्रवार की सुबह दारागंज थाने के पुलिस संगम क्षेत्र में गस्त कर रही थी, उसे देखकर गश्ती पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू कर दी। संदिग्ध लगने पर पुलिस ने तलाशी के लिए सूटकेस खुलवाया । सूटकेस खुलते ही शव देखकर पुलिस सन्न रह गयी और तत्काल उस युवक को अपनी गिरफ्त में ले लिया। 

       गिरफ्तार नवयुवक हिमांशु बिहार राज्य के गोपालगंज जिले का निवासी है। वह अपनी मां प्रतिमा देवी के साथ हरियाणा के हिसार जिले के आर्य नगर में अपनी मां के साथ रहता था। उसकी मां एक मिल में काम करती थी। तेरह दिसम्बर को हिमांशु ने अपनी मां से पांच हजार रुपये की मांग की परन्तु मां ने पैसे देने से मना कर किया। इससे क्षुब्ध होकर उसने उनकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव को सूटकेस में रखकर ट्रेन से पहले गाजियाबाद आया। फिर वह दूसरी ट्रेन से प्रयागराज आ गया। आधी रात को हिमांशु सूटकेस लेकर संगम पहुंच गया। वह संगम में शव को प्रवाहित करना चाहता था, लेकिन पुलिस सतर्कता के चलते उसके मंसूबे पर पानी फिर गया। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और हत्यारे बेटे को गिरफ्तार कर लिया।

     डीसीपी सिटी दीपक भूकर ने बताया कि पुलिस गश्त के दौरान संदिग्ध आरोपी युवक शव के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करते हुए शव की जांच फोरेंसिक टीम से कराने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध विधि कार्यवाही करते हुए पुलिस आरोपी युवक से वारदात के बारे में पूछताछ में जूटी रही।

       

       

     

Visits: 220

Leave a Reply