पंचांग व राशिफल -16अक्टूबर 2022

पंचांग व राशिफल -16अक्टूबर 2022
पंचांग
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास कार्तिक
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि षष्ठी 07:04 तक
नक्षत्र आर्द्रा 26:11 तक
करण वणिजा विष्टि
वार रविवार
योग परिघा 15:01 तक
सूर्योदय 05: 54
सूर्यास्त 17:28
चंद्रमा मिथुन
राहुकाल 16:21 − 17:46
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:43 − 12:29

राशिफल
मेष
आपका व्यवहार आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। आज घर से बाहर तो बहुत सकारात्मकता के साथ निकलेंगे लेकिन किसी कीमती वस्तु के चोरी होने के भय से मन खिन्न हो सकता है। परिवारिक कारण से अपनी मानसिक शान्ति भंग न होने दें। खाली वक्त में मनोरंजन करें।आज स्वादिष्ट भोजन बन सकता है।

वृष
भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी। बिना बताये आज कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है जिसके बारे में जानकर आपको खुशी होगी। बच्चों की उनसे जुड़े मामलों में मदद करना आवश्यक है। अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं।

मिथुन
आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें और यदि देना जरुरी हो तो देने वाले से लिखित में लें कि वो पैसा वापस कब करेगा। आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा। प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा लेकिन इसके बाद ख़ुद को तरोताज़ा भी महसूस करेंगे।

कर्क
आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। किसी करीबी रिश्तेदार की मदद से आज आप अपने करोबार में अच्छा कर सकते हैं जिससे आपको आर्थिक लाभ भी होगा। आज आपको सावधानी से वाहन चलाना चाहिए, नहीं तो दुर्घटना हो सकती है।आपको सलाह रहेगी कि अनावश्यक व झूठ से बचें।

सिंह
आपका ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा। आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। परिजन आपकी आर्थिक मदद करें। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। आज आप अपनों को भरपूर सहयोग दे सकते हैं।

कन्या
अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। आपके किये गये कामों को आज आपके सीनियर्स के द्वारा सराहा जाएगा जिससे आपके चेहरे पर भी मुस्कान दौड़ जाएगी।

तुला
आज आपको रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। आज हर कोई आपसे दोस्ती करना चाहता है और आप उनकी ये इच्छा पूरी करने में ख़ुशी महसूस करेंगे। आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है। ऑफिस की कोई समस्या आपको सताती रहेगी। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है।

वृश्चिक
आज असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती है, लेकिन कोई दोस्त आपकी परेशानियों के समाधान में काफ़ी मददगार साबित होगा। दीर्घावधि लाभ के लिए म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें। साथ ही कुछ वक़्त अपने शौक़ के लिए भी ज़रूर निकालें।

धनु
आज आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। आपको अपने अटके कामों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए। दिन की शुरुआत में ही आज आपको कोई आर्थिक हानि हो सकती है जिससे सारा दिन खराब हो सकता है। दोस्त और पारिवारिक मित्र आपका उत्साह बढ़ाएंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान रखें।

कुंभ
वास्तविकता पर ध्यान रखें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। आपका स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा।आज आप सब लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे। ऐसा करना आपके लिए हितकर भी होगा।

मीन
अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए व्यायाम करना हितकर रहेगा। शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं आज उनका पैसा डूब सकता है। वक्त रहते सचेत हो जाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी।

Visits: 319

Leave a Reply