मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने बीसी सखियों को  वितरित किया बैंकिंग डिवाइस

गाजीपुर।जीवन के सुगमता हेतु धन की आवश्यक्ता होती है। आजिविका मिशन के माध्यम से उप्र सरकार लगातार लोगों के जीवन को समृद्ध करने की ओर प्रयासरत है।
      उक्त वक्तव्य सदर ब्लाक के निरीक्षण के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने मंगलवार को बीसी सखी एवं स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि धन अर्जन एवं संचय का इतना बड़ा अभियान कोई हो नहीं सकता।बीसी सखी एवं स्वयं सहायता समूह की बहनों का जीवन उ प्र सरकार के प्रयास से विभिन्न रोजगार अवसरों के द्वारा लगातार बदल रहा है और अनेक परिवारों मे बडा बदलाव देखने को मिल रहा है। मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला ने कहा कि आप बहनें पंच सूत्र का पालन करते हुए सिलाई, पशुपालन, जूट वाल हैंगिंग,कास्मेटिक आदि के रोजगार के सुगम अवसर से महिलाओं सहित परिवार को समृद्ध कर रही हैं।
      उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार का पूरे प्रदेश में 10 लाख स्वयं सहायता समुह बनाने का लक्ष्य निर्धारित था और कोरोना काल के बावजूद 5 लाख समूहों का गठन हो चुका है। इसके माध्यम से बहुत सी महिलाएं 4000 से उपर की कमाई प्रति माह कर रही है।
     इस अवसर पर मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने बीसी सखियों को बैंकिंग डिवाइस का वितरण किया। उन्होंने ब्लाक परिसर का गहन निरीक्षण करते हुए साफ सफाई, कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका तथा ब्लॉक परिसर में लगे हुए समस्त संयंत्रों की हकीकत जानी। इस अवसर पर विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल ने कहा की सरकार की सभी योजनाओं का क्रियान्वयन ईमानदारी से जमीन पर हो यह भाजपा सरकार की प्रथम प्राथमिकता है तथा सरकार हर व्यक्ति के जीवन की सुगमता सुनिश्चित करने के लिए सदैव तत्पर है।
    इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि राजदेव यादव,शशिपाल सिंह उर्फ घुरा सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला का स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, ओमप्रकाश राय,जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनीधि पंकज सिंह, जिला महामंत्री ओम प्रकाश राय, अच्छे लाल गुप्ता,रामनरेश कुशवाहा, पप्पू सिंह, जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा, सुरेश बिंद,गोपाल राय, राकेश राय,धर्मेंद्र कुशवाहा, प्रदीप पाठक मुख्य विकास अधिकारी खंड विकास अधिकारी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Visits: 81

Leave a Reply