अयोध्या ! मंदिर के प्रस्तावित ट्रस्ट में शाह, योगी को किया जाए शामिल

अयोध्या, 13 नवंबर 2019। उच्चतम न्यायालय के अयोध्या में रामजन्मभूमि स्थल पर मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन के आदेश के अनुपालन में केंद्र सरकार ने कदम उठाने शुरू कर दिये हैं। इस प्रकरण पर विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि उस ट्रस्ट में गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस ट्रस्ट में शामिल किया जाना चाहिए।
विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने आज उम्मीद जाहिर कि राम मंदिर ट्रस्ट का निर्माण रामजन्मभूमि न्यास द्वारा तैयार डिजाइन के अनुरूप ही करेगा।
उल्लेखनीय है कि न्यास अयोध्या के कारसेवकपुरम में वर्ष 1990 से कलाकारों और शिल्पकारों के लिए कार्यशाला चला रहा है। इसमें कलाकारों ने इस उम्मीद के साथ पत्थरों और खंभों पर कलाकृतियां उकेरी हैं, कि जब भी राम लला का मंदिर बनेगा तो इन्हें उसमें लगाया जाएगा। कार्यशाला के प्रभारी 79 वर्षीय अन्नू भाई सोमपुरा ने बताया कि रामजन्मभूमि न्यास की योजना के मुताबिक मंदिर में कुल 212 खंभे होंगे।मन्दिर 268 फुट लंबा, 140 फुट चौड़ा और शिखर तक 128 फुट ऊंचा होगा। श्री शर्मा ने उम्मीद जताई कि नए ट्रस्ट में न्यास का भी कोई प्रतिनिधि होगा। उन्होंने कहा, ‘‘हमें लगता है कि गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी इस ट्रस्ट में शामिल करना चाहिए। राम मंदिर ट्रस्ट का गठन सोमनाथ ट्रस्ट की तर्ज पर होना चाहिए।’’

Visits: 70

Leave a Reply