स्वीकारोक्ति ! रामजन्म भूमि बाबरी मस्जिद प्रकरण – शीर्ष अदालत के फैसले को करें स्वीकार, रहें अफवाहों से दूर

गाजीपुर।, 06 नवम्बर 2019। प्रसिद्ध तीर्थ अयोध्या के राम जन्म जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद पर शीर्ष अदालत के आने वाले फैसले पर शासन प्रशासन व पुलिस द्वारा प्रदेश में शांति व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से जनता को आगाह किया जा रहा है कि वे उस फैसले को लेकर अफवाहों से दूर रहें और फैसले का सम्मान करें।
इसी क्रम में जिले में शान्ति, सुरक्षा व कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने तथा अप्रिय वारदात को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के मद्देनजर कमिश्नर वाराणसी दीपक अग्रवाल एवं आईजी रेंज विजय मीणा ने जिला पंचायत सभागार में जनपद के विभिन्न वर्गों के धर्मगुरुओं, स्वयंसेवी संगठनों, व्यापारियों, प्रबुद्ध नागरिकों, बुद्धिजीवी युवकों तथा जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आपसी भाईचारा बनाए रखने का आग्रह किया।
अयोध्या मामले में सर्वोच्च न्यायालय के आगामी फैसले पर कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कहा कि इस प्रकरण पर आगामी फैसले सभी लोगों को सहर्ष स्वीकार करना होगा। उन्होंने लोगों को आगाह किया कि जनपद में किसी भी किस्म की कोई अफवाह पर ध्यान न दें, साथ ही साथ सोशल मीडिया पर भी इस तरह की अफवाह फैलाने वालों पर कार्यवाही की जाएगी। आईजी रेंज विजय मीणा ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना के सूचना पाते ही तुरंत क्षेत्रीय थानाध्यक्ष के साथ ही साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी अवगत कराएं ताकि समय रहते उस पर नियंत्रण किया जा सके।उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर फैसले से संबंधित या इस प्रकरण के संबंध में कोई प्रचार प्रसार नहीं किया जाएगा। इस सम्बंध में ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य सहित जनप्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्र में लोगों को इससे अवगत करा दें कि निर्णय आने के बाद उस पर किसी किस्म की गलत टिप्पणी करना, अफवाह फैलाना एक अपराध माना जाएगा और उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी। बैठक में जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य, पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी, अपर पुलिस अधीक्षक देहात चंद्र प्रकाश शुक्ला, अपर पुलिस अधीक्षक नगर प्रदीप दुबे, मुख्य विकास अधिकारी हरकेश चौरसिया सहित समस्त उपजिलाधिकारी व पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

Hits: 59

Author: Dr. A. K Rai

Leave a Reply