पंचांग व राशिफल – 14 अक्टूबर 2019

पंचांग व राशिफल – 14 अक्टूबर 2019
पंचांग
माह – कार्तिक
तिथि – प्रतिपदा – 28:23:23 तक
पक्ष – कृष्ण
वार – सोमवार
नक्षत्र – रेवती – 10:20:33 तक

अशुभ समय
राहुकाल – 07:47:31 से 09:14:02 तक

आज का शुभ मुहूर्त
अमृत – 06:25 से 07:50
शुभ – 09:16 से 10:41
चर – 13:33 से 14:58
लाभ – 14:58 से 16:24
अमृत – 16:24 से 17:49

राशिफल
मेष
अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने हेतु वित्तीय कौशल का प्रदर्शन करें। आपको यात्रा को स्थगित करना हो सकता है। किसी भी प्रकार के तर्क से बचना बेहतर होगा। वरिष्ठों और सहकर्मियों से वांछित मदद प्राप्त होने में विलंभ हो सकता है।

वृषभ
विवाह या सगाई की बात करने के लिए अनुकूल समय अच्छा है। भाई बहन से भी आपको फायदा मिल सकता है। पिता से सहयोग मिलेगा। आपको अपने काम की वजह से घर से दूर रहना पड़ सकता है।

मिथुन
परीक्षा-प्रतियोगिता या नई नौकरी के साक्षात्कार के लिए समय अच्छा है। नए मित्र बनेंगे, परंतु थोड़ा सावधान रहें। आर्थिक मामलों में संभलें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क
आज का दिन शुभ है। आप भाग्य से अधिक कर्म पर भरोसा करें। जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं। स्वयं को शांत रखें। आयात-निर्यात, विदेशी कार्य -व्यापार, तथा विदेश यात्रा के लिए भी समय शुभ है।

सिंह
नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। उद्यमियों के लिए समय अत्यन्त शुभ है। वित्तीय मामलों में वांछित परिणाम संभव है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है।

कन्या
रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर मिलेंगे। अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं, तो इस समय का सदुपयोग अच्छी विस्तार योजनाएं बना कर करें। कुछ शुभ घटनाएं घटित हो सकती हैं।

तुला
आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगे। सुख सुविधाओं में भी वृद्धि होगी। स्वास्थ्य में कमजोरी के चलते हुए स्वयं थका हुआ महसूस कर सकते हैं। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं।

वृश्चिक
प्रेमपूर्ण संपर्क के लिए बुरा समय है। कार्यस्थल पर झगड़े और टकराव से बचें। भागीदार या किसी करीबी सहयोगी से समस्या हो सकती है। व्यावसाय संबंधित यात्राएं वांछित परिणाम नहीं दे पाएंगी।

धनु
आपका दिन शुभ है। वहीं नौकरीपेशा जातकों और व्यावसायियों को लाभ और प्रसिद्धि मिलेगी। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। संपत्ति का मामला आपके पक्ष में तय होगा। कुल मिलाकर सकारात्मक परिणामों का दिन रहेगा।

मकर
व्यापारियों के लिए यात्रा के कार्य सफल होंगें। और इससे भविष्य में अच्छे परिणाम आएंगे।धन की आमद के बावजूद खर्च अधिक रहेगा। विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ
करियर की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नए संपर्क और दोस्त बनाने होंगे। इसके साथ ही नए व्यवसाय के अवसर आपके लिए तैयार हो सकते हैं। छात्र नई योजनाओं पर अमल करने के लिए पूर्ण रूप से तैयार नहीं हो पाएंगे।

मीन
आज आर्थिक पक्ष में समय अनुकूल नहीं है, सावधानी बरतें। परिस्थितियों से निपटने के लिए कूटनीति का उपयोग करें। आज आप सावधान और सतर्क रहें। सेहत का भी ध्यान रखें।

Visits: 75

Leave a Reply