हत्या ! अज्ञात हत्यारों ने पत्रकार का रेता गला

कुशीनगर, 10 अक्टूबर 2019। हौसला बुलंद अज्ञात हमलावरों ने आज हिन्दी दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार व शिक्षक राधेश्याम शर्मा की गला रेतकर उस समय हत्या कर दी जब वह विद्यालय में पढ़ाने जा रहे थे।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार मृतक पत्रकार राधेश्याम शर्मा उम्र 55 वर्ष हाटा कोतवाली क्षेत्र के सिकटिया गांव के बनटोलवा के निवासी थे। वे पेशे से शिक्षक व दैनिक आज अखबार के सोहसा मठिया के पत्रकार थे। वह रोज की भांति आज भी अपनी बाइक से अंजुमन बालिका इंटर कॉलेज सोहसापट्टी में पढ़ाने जा रहे थे। जब वे दुबौली गांव के सुनसान रास्ते में पहुंचे थे कि तभी अज्ञात हमलावरों ने करीब सवा आठ बजे धारदार हथियार से उनकी गला रेत कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। बाद में उधर से गुजरते लोगों ने लहूलुहान शव देखकर शोर मचाया जिससे मौके पर भीड़ एकत्र हो गई। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने घटनास्थल का मुआयना कर स्थिति की जानकारी ली और मातहदों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के तहसील अध्यक्ष मोहन पांडेय से अपराधी को तीन दिन के अंदर पकड़े जाने और प्रभावी कारर्वाई करने का आश्वासन दिया।

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश द्विवेदी ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी व मृतक पत्रकार के परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग शासन से की है। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उ.प्र. के विभिन्न जनपदों के पत्रकारों ने इस हत्याकांड पर क्षोभ व्यक्त करते हुए हत्यारों की गिरफ्तारी व मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद और एक सदस्य को नौकरी उपलव्ध कराने की मांग की है।

Visits: 79

Leave a Reply