समाजसेवा का उत्कृष्ट उदाहरण है अमृत रुपी वेलफेयर का काम

ससमारोह सम्पन्न हुआ 27वां वेलफेयर उत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह

गाज़ीपुर।  वेलफेयर क्लब का  27वां वेलफेयर उत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह रामदूत इंटरनेशनल स्कूल मिश्रवलिया रौजा के सभागार में प्रोफेसर डॉ. हरिकेश सिंह पूर्व कुलपति छपरा विश्वविद्यालय के मुख्य आतिथ्य में ससमारोह सम्पन्न हुआ।

         रामदूत इंटरनेशनल स्कूल के प्रबन्धक सुरेन्द्र यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि के रूप में  डा.स्वतन्त्र सिंह डायरेक्टर मां कवलपति हॉस्पिटल, डा. डी पी सिंह डायरेक्टर रामसखी मेमोरियल सेवाश्रम हॉस्पिटल, राजेश्वर सिंह प्रबन्धक गौरी शंकर पब्लिक स्कूल ने समारोह की गरिमा बढ़ायी। 

        मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया गया।

      उल्लेखनीय है कि बच्चों के बौद्धिक विकास के लिए क्लब द्वारा पूरे जनपद में विभिन्न अवसरों पर सामान्य ज्ञान, गणित, मेंहदी, निबंध, चित्रकला, वाद-विवाद, आवाज़ की आगाज गायन तथा शास्त्रीय व लोक नृत्य, नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन होता है और विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर उनमें स्पर्धा की भावना जागृत की जाती है।

        इस वर्ष गायन और नृत्य प्रतियोगिता में चयनित एडुरेंन ग्लोबल स्कूल, गणेशा डांस एकेडमी तथा डी ड्रीम्स क्लासेज़ के बच्चो ने अपनी प्रस्तुति देकर सभा कक्ष में उपस्थित जनों को थिरकने के लिए मजबूर कर दिया जबकि विशेष पुरस्कार के लिऐ चयनित रामदूत इंटरनेशनल स्कूल के हारर ग्रुप के बच्चो की प्रस्तुति ने कुछ पल के लिऐ दर्शको को दहशत में डाल दिया।

        पुरस्कार वितरण के बीच गायन और नृत्य प्रतियोगिता में चयनित एडुरेंन ग्लोबल स्कूल, गणेशा डांस एकेडमी तथा डी ड्रीम्स क्लासेज़ के बच्चों ने अपनी प्रस्तुति देकर सभा कक्ष में उपस्थित जनों को थिरकने के लिए मजबूर कर दिया जबकि विशेष पुरस्कार के लिऐ चयनित रामदूत इंटरनेशनल स्कूल के हारर ग्रुप के बच्चो की प्रस्तुति ने कुछ पल के लिऐ दर्शको को दहशत में डाल दिया।

          इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में चयनित कुल 527 पुरस्कारो का वितरण किया गया। साथ ही प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए जिले के 25 विद्यालयों को भी सम्मानित किया गया। पुरस्कार वितरित करने वाले अतिथियो में विनीत सिंह, विशाल पांडे, अतीश श्रीवास्तव, अर्चना राय, डा. पूजा श्रीवास्तव, आदित्य कुशवाहा, श्रीमती ज्योति श्रीवास्तव, राघवेन्द्र सिंह आदि रहे। 

           समाज सेवा के क्षेत्र में योगदान हेतु समाजसेवी कुंवर वीरेंद्र सिंह तथा प्रियंका सिंह को समाजसेवा सम्मान तथा जमुना राजभर को स्व. चंद्रिका प्रसाद स्मृति पर्यावरण संरक्षण सम्मान से सम्मानित किया गया। 

      अतिथियों का स्वागत जनपद गवर्नर पवन कुमार पांडेय, सचिव अभिषेक सिंह, पीआरओ सुर्य रेख मणि महिला प्रकोष्ठ अध्यक्षा सुषमा यादव ने किया। वहीं अतिथियो को स्मृति चिन्ह क्लब महिला प्रकोष्ठ अध्यक्षा श्रीमती रिंकू यादव, क्लब उपाध्यक्ष धीरेन्द्र त्रिपाठी तथा क्लब आय व्यय निरिक्षक डा. जितेन्द्र कुमार तथा संयुक्त सचिव रामनाथ कुशवाहा द्वारा प्रदान किया गया। इस अवसर पर क्लब की प्रतियोगी परीक्षाओं के कुशल सम्पादन के लिए ओझस कोचिंग के छात्रों को सम्मानित किया गया।

       उपस्थित जनों के लिए लकी ड्रा की व्यवस्था की गई थी जिसके अंतर्गत हर आधे घंटे पर लकी ड्रा निकालकर भाग्यशाली विजेताओं को पुरस्कार दिया गया जिसमे वॉटर बॉटल,  लंच बॉक्स, इलेक्ट्रिक प्रेस, टेबल लैंप, सीलिंग फैन, मिक्सर, कीपैड टच स्क्रीन फोन, तथा मेगा ड्रा एंड्रॉयड फोन रहा।

        अपने संबोधन में मुख्य अतिथि डा. हरिकेश सिंह ने कर्तव्य निष्ठा व ईमानदारी से कराए गए समाज सेवा की प्रशंसा करते हुए कहा वारफेयर से निकलकर समाज में वेलफेयर का काम इस  संस्था ने किया है।  समुद्र मंथन के समय जो दानवों ने विष के रूप में वारफेयर किया उसे अमृत के रूप में वेलफेयर का काम गाजीपुर की इस संस्था ने किया। क्लब की महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष रिंकू यादव को दिव्यांग शक्ति बताते हुए कहा कि क्लब ने दिव्यांग को अध्यक्ष बनाकर महिला सशक्तिकरण का मजबूत उदाहरण पेश किया है। 

       विशिष्ट अतिथि डा. स्वतंत्र सिंह ने इतने बड़े पैमाने पर बच्चों के बौद्धिक विकास के लिए क्लब के प्रयासों की प्रशंसा की तो डा. डी पी सिंह ने पुरस्कार के लिए चयनित बच्चों को बधाई देकर कहा कि अपने लक्ष्य तक सफलता पूर्वक पहुंचने के लिए प्रतियोगिता ही मज़बूत आधार है। 

        इस अवसर पर सत्य प्रकाश तिवारी, काजल शर्मा, विनोद मिश्र, अमर नाथ तिवारी,  डा. रविनंदन वर्मा, हीराराम गुप्ता, प्रभाकर त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। आभार ज्ञापन क्लब के अध्यक्ष डा. शरद कुमार वर्मा ने किया।

Visits: 64

Leave a Reply