अनाधिकृत जमीनी अतिक्रमण पर रोक लगाने की मांग 

गाजीपुर। शासन द्वारा गांवों में ड्रोन सर्वे कराकर तैयार की जाने वाली घरौंदी में देरी के चलते मनबढों द्वारा अनाधिकृत जमीनी अतिक्रमण का क्रम बेखौफ जारी है। थाना दिवस से लेकर तहसील दिवस तक अधिकांश समस्याएं जमीनी विवाद की ही खड़ी रहती हैं।

        समस्याओं से ग्रसित लोगों का आरोप रहता है कि अनेकों मामले तो स्थानीय पुलिस और राजस्व अधिकारियों कर्मचारियों की मिली भगत से लटके रहते हैं और कभी कभी उनका परिणाम भयंकर भी हो जाता है। दोनों पक्षों से मोटी कमाई के चक्कर में सम्बन्धित लोग मामले को उलझाकर दोनों पक्षों में नफ़रत की दीवार खड़ी कर देते हैं। दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के उत्तरी क्षेत्र के अधिकांश गंवई हिस्से इससे प्रभावित है। पुरानी आबादी पर एक पक्षीय पुस्तैनी कब्जे के बावजूद मनबढ़ो का जबरन अतिक्रमण झगड़ा फ़साद का कारण बनने लगा है। ग्रामीणों का कहना है कि जब सरकार गंवई हकीकत जानने के लिए ड्रोन कैमरे से सर्वे कराकर गांव में होने वाले विवाद को हल करना  चाहती है तो सर्वे पूर्ण होने के काफी दिनों बाद भी घरौदी कागजात वितरण में देरी क्यों कर रही है। 

     उनकी मांग है कि सरकार जल्द से जल्द घरौंदी कागजात वितरण कर ज़मीनी सीमांकन कराकर गांव में बढ़ रहे तनाव और विवाद को खत्म करने का प्रयास करे। इससे लोगों में सरकार और शासन प्रशासन के प्रति विश्वास क़ायम रह सके।

Visits: 104

Leave a Reply