अबोध बालक को बेचने वाले सौतेले पिता के कब्जे से मिले बिक्री के पैसे, खरीददार महिला से अपहृत बालक बरामद

गाजीपुर। तीन वर्षीय अबोध बालक  रेयांश का अपहरण कर उसकी खरीद फरोख्त में शामिल प्रकरण पर त्वरित कार्रवाई करते हुए संयुक्त पुलिस टीम द्वारा मात्र 48 घण्टे के भीतर ही एक महिला सहित दो अभियुक्तों को  गिरफ्तार करने में सफलत प्राप्त की गयी। इसके साथ ही संयुक्त पुलिस टीम ने अपहृत बालक के साथ बिक्री के 65000 रूपये भी बरामद कर लिया।

         बताते चलें कि सदर कोतवाली क्षेत्र के महराजगंज में एक महिला ने अपने पति की मृत्यु के बाद अभी कुछ समय पहले ही दूसरी शादी कर ली। उसका दूसरा पति कानपुर का निवासी है और वह महिला के यहां ही आया था। रात में महिला बच्चे के साथ सोई थी और जब

अट्ठाइस सितम्बर क सुबह जगी तो उसका पति और बच्चा गायब था। अपने अबोध बच्चे को न पाकर महिला ने तत्काल महाराजगंज पुलिस चौकी में बच्चों की अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई तो पुलिस हरकत में आ गयी। अपहरण की घटना का पर्दाफाश कर शिशु की बरामदगी हेतु पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्राधिकारी नगर के पर्यवेक्षण में सर्विलांस सेल प्रभारी मय टीम व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मय हमराह महिला उपनिरीक्षक श्वेता द्विवेदी की संयुक्त टीम गठित की थी। 

     अपहृत शिशु की सकुशल बरामदगी हेतु गठित संयुक्त टीम द्वारा मात्र 48 घण्टे के भीतर ही अपहृत बालक को क्रय की हुई महिला शशिबाला पुत्री रामप्रकाश निवासी नौवादपुर थाना सट्टी कानपुर देहात को जिला कानपुर देहात से शनिवार 30 सितम्बर 2023 को गिरफ्तार कर लिया गया। महिला के कब्जे से अपहृत शिशु को भी सकुशल बरामद किया गया। पूछताछ में अभियुक्ता द्वारा बताया गया कि उक्त शिशु को संजय यादव पुत्र चतुर सिंह यादव निवासी नौवादपुर थाना सट्टी कानपुर देहात से पैसठ हजार रुपए देकर मैने उससे खरीदा है। अभियुक्ता शशिबाला की निशादेही पर बालक को विक्रय करने वाले अभियुक्त संजय यादव को रेलवे क्रासिंग महराजगंज थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर के पास से शनिवार को ही समय करीब संध्या  पांच बजे गिरफ्तार किया गया। दौराने जामा तलाशी अभियुक्त संजय यादव से बिक्री के पैसठ हजार रुपए भी बरामद किये गये। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर मुकदमा में धारा 370 की बढोत्तरी करते हुए अभियुक्तगण के विरूद्ध विधिक कार्यवाही करते हुए दोनों का चालान न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

    पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक अशेषनाथ सिंह मय टीम थाना कोतवाली, जनपद गाजीपुर, प्रभारी सर्विलांस सेल मय टीम जनपद गाजीपुर एवं उपनिरीक्षक श्वेता द्विवेदी, चौकी प्रभारी महराजगंज थाना कोतवाली, गाजीपुर शामिल रहीं।

         

     

      

Views: 336

Leave a Reply