ट्रांसफार्मर जलने से दो सौ घरों में पसरा अंधेरा

पावर हाउस पर ग्रामीणों ने किया धरना प्रदर्शन 

गाजीपुर। जले ट्रांसफार्मर को न बदलने स आक्रोशित ग्रामवासियों ने दुल्लहपुर पावर हाउस पर धरना प्रदर्शन कर अपनी भड़ास निकाली।

    उल्लेखनीय है कि शहीद वीर अब्दुल हमीद के गांव धामुपुर में एक पखवारे से 63 केवीए का ट्रांसफार्मर जला पड़ा है, लेकिन दुल्लहपुर विद्युत विभाग के जेई बदलवाना जरूरी नहीं समझ रहे है।  ट्रांसफार्मर जलने से दो सौ घर अंधेरे में है। ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर जलने की सूचना विभाग व टोल फ्री नंबर 1912 पर दी, इसके बावजूद आज तक उसे बदला नहीं गया। गांव में विद्युत आपूर्ति के लिए विभाग की तरफ से दूसरा ट्रांसफार्मर न लगाये जाने को लेकर ग्रामीणों का रोष गहराता गया क्योंकि बिजली के अभाव में एक तरफ जहां लोग रात में नींद नहीं ले पा रहे हैं, वहीं पेयजल के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है। जिन लोगों ने इनवर्टर लगा रखा है, उसकी बैट्री चार्ज न होने से वे भी शोपीस बन कर रह गए हैं। मोबाइल फोन तक चार्ज करने के लिए लोगों को इधर-उधर की दौड़ लगानी पड़ रही है। 

        मौके पर ग्रामीण उत्तम सिंह ,अरविंद पासवान , रंजीत कन्नौजिया, गोल्डेन यादव, गुड्डू विश्वकर्म, राजकुमार विश्वकर्मा , पिंस कश्यप, मखंचू, सहती, ओमप्रकाश विश्वकर्मा राजु कुमार, रवि कुमार आयुष मद्धेशिया, हरी गुप्ता अफजाल , समाजसेवी अनिकेत चौहान ने विभाग का ध्यान आकृष्ट कराते हुए शीघ्र जले हुए ट्रांसफार्मर को बदल कर नया लगाने की मांग की है।

Visits: 180

Leave a Reply