गंगा के पानी ने सुहागन को बनाया अभागन

गाजीपुर। नवविवाहिता के हाथों की मेंहदी का रंग अभी उतरा भी नहीं था कि परिजनों सहित गंगा स्नान को गये उसके पति की गंगा नदी के गहरे पानी में डूबने से मौत हो गयी। कुछ समय पूर्व जहां शहनाई की आवाज गूंज रही थी, आज वहां मातमी सन्नाटा पसरा है।


उल्लेखनीय है कि सुहवल थाना क्षेत्र के पटकनियां गांव निवासी हरिनारायण सिंह के छोटे पुत्र पच्चीस वर्षीय धर्मेन्द्र सिंह गौतम की शादी मात्र 26 दिन पूर्व 27 अप्रैल को उतरौली गांव निवासी पूजा सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद से पूरे परिवार में खुशियां छायी थी। खुशनुमा माहौल में आज सुबह धर्मेंद्र अपने परिवार के सदस्यों के साथ गंगा स्नान करने, गांव के ही गंगा घाट पहुंचा था।
सभी गंगा में स्नान कर रहे थे, उसी समय धर्मेन्द्र अचानक गहरे पानी में पहुंच कर डूबने लगा। यह देख वहां मौजूद लोगों चीखने चिल्लाने लगे। वहां उपस्थित लोगों ने उन्हें बचाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।
उनके डूबने की सूचना मिलते ही वहां ग्रामीणों की भीड़ जूट गई। मछुवारों के प्रयासों से उन्हें किसी तरह पानी से बाहर निकाला गया और। मौके पर उपस्थित डायल 112 पुलिस के वाहन से उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरो ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
अचानक हुए इस दर्दनाक हादसे ने उनके
पूरे परिवार को गमों में डूबो दिया। हादसे की जानकारी होते ही नवविवाहिता, पति के गम में बदहवास हो गयी और उसकी चीत्कार से पूरा गांव दहल उठा।
ग्रामीणों द्वारा लाख सांत्वना देने के बाद भी, इस असीम वेदना से जहां परिवार की स्थिति नाजुक बनी है, वहीं नवविवाहिता रोते बिलखते अचेत होती रही और उसकी आखों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे। सुहवल थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Hits: 304

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: