डीजे, डीएम व एसपी ने किया जिला जेल का निरीक्षण

गाजीपुर। जिला कारागार गाजीपुर का स्थलीय निरीक्षण जनपद न्यायाधीश प्रशान्त मिश्र, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक डा.ओम प्रकाश सिंह द्वारा किया गया।
    दौराने निरीक्षण जिला जज ने सर्वप्रथम कारागार चिकित्सालय पहुंचे और वहां भर्ती कैदियों से बीमारियो के सम्बन्ध मे पूछताछ की। उन्होंने अस्पताल मे दवा की उपलव्धता, सेनेटाइजेशन एवं कैदियों का कोविड-19 की जांच के सम्बन्ध मे जानकारी ली। उन्होने सबको प्रत्येक दशा में मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी। जिला कारागार के हवालात कार्यालय के स्टाक रजिस्टर की जांच के साथ साथ सभी बैरकों का निरीक्षण किया गया। बैरकों मे बन्दियों के कार्ड पर अगली पेशी के दिनांक को चेक किया गया। कारागार के रसोई घर के निरीक्षण में दिन में बनने वाले भोजन के मीनू की जानकारी ली और प्रत्येक दिन के मीनू को रजिस्टर मे दर्ज करने का निर्देश दिया।
     पुलिस अधीक्षक ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि जेल के अन्दर किसी भी दशा में मोबाइल का प्रवेश न होने पाये। इसके लिए रोस्टर बनाकर चेंकिग अभियान चलाकर चेक किया जाये। इसके अतिरिक्त अधिकारियों ने महिला बन्दी गृह में दी जा रही सुविधाओ की भी जानकारी ली।

Visits: 60

Leave a Reply