यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन का ओमेगा सेकी के साथ 100 करोड़ के निवेश का हुआ करार

ओमेगा सेकी मोबिलिटी एवं यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन बनाएगा थ्री व्हीलर आटो

गाजीपुर। जिले में रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के लिए आटो मोबाइल सेक्टर में ओमेगा सेकी मोबिलिटी एवं यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के संयुक्त प्रयास से इलेक्ट्रिक व्हीकल उत्पादन केंद्र स्थापित होगा। इसको लेकर ओमेगा सेकी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. देव मुखर्जी और यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के सी.इ.ओ. सुनील सिंह के बीच करार हुआ है।
     सौ करोड़ का निवेश होने से जिले में खुशी का माहौल है। यह करार उदय नारंग के ओमेगा सेकी और संजय राय शेरपुरिया के मार्गदर्शन से चल रहे, यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के बीच हुआ। अब दोनों मिलकर यहां पर इलेक्टिक थ्री व्हीकल बनायेंगे। इस व्हीकल की खास बात यह होगी कि तीस मिनट से लेकर तीन घंटे के बीच यह चार्ज होगी। साथ ही प्रति किलोमीटर पचास पैसे से एक रूपये खर्च आयेगा। इस उत्पादन केंद्र के स्थापित होने से करीब पांच हजार युवाओं को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। कार्यक्रम के दौरान यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के मार्गदर्शक संजय राय शेरपुरिया ने कहा कि,“गाजीपुर ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वांचल के युवाओं को रोजगार देने के लिए और अनगिनत निवेशकों को यहाँ लाया जाएगा और रोजगारी के कई सरे नए आयाम उपलब्ध कराये जायेंगे। अब गाजीपुर को इस्यार नहीं इंस्पायर जिला मानना पड़ेगा। आने वाले समय में और कई निवेशको को यहाँ लाया जाएगा और रोजगारी के सन्दर्भ में गाजीपुर जिले की कायापलट करने की कोशिश की जाएगी ।
     बताते चलें कि शनिवार की शाम करीब सात बजे जैसे ही होटल ग्रैंड में लहुरीकाशी के महानायक एवं एसडीजी चौपाल के नेशनल ब्रांड एम्बेडसर और लाखो युवाओ के पथदर्शक, संजय राय शेरपुरिया एवं ओमेगा सेकी मोबिलिटी के उदय नारंग पहुंचे तो तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा हाल गूंज उठा। इस दौरान मुख्य अतिथि जमानियां की विधायक सुनीता सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। इसके बाद यूथ रूरल एंटरप्रोन्योर फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने इलेक्ट्रिक थ्री व्हीकल उत्पादन केंद्र के विषय में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस केंद्र से थ्री व्हीकल आटो रिक्शा तैयार किए जाएंगे। इस फैक्ट्री के माध्यम से प्रत्यक्ष रूप से पांच सौ और अप्रत्यक्ष रूप से पांच हजार बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही देश में सबसे सस्ते दर पर यहां थ्री व्हीकल आटो तैयार किया जाएगा। इसकी खासियत होगी कि यह तीस मिनट से लेकर तीन घंटे में फुल चार्ज होकर लहुरीकाशी के साथ ही पूर्वांचल की सड़कों पर फर्राटा भरेंगे। इस आटो में लिथियम आयन की बैट्री लगाई जाएगी। जो कम समय में चार्ज होगी। जब ग्रामीण इलाकों में यातायात के साधन बढ़ेंगे तो अवश्य जिला विकास करेगा। उन्होंने यह भी बताया कि देश में पर्यावरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चिंताओं को भी यह आटो मोबाइल फैक्ट्री काफी हद तक कम करेगी। यहाँ पर बता दे की, ग्लोबल वार्मिंग के इस दौरान में हम लोग अधिक से अधिक पौधरोपण करके महानायक संजय राय शेरपुरिया के मार्गदर्शन से यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन, जिले की अनेक-विध संस्थाओ के सहयोग से पूरे जिले में 40 लाख पौधे रोपने के लिए दो अगस्त से एक विशेष अभियान शुरू करेगा। उदय नारंग, जो ओमेगा सेकी के स्थापक है, उन्होंने कई साल अमेरिका में अपने विविध उद्योगों के द्वारा निपुणता प्राप्त की है,  करोडो डॉलरो के मालिक नारंग जी का उदेश्य, भारत के ग्रामीण इलाको में युवाओ को रोजगारी उपलब्ध करवाने का है।
      इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी एम.पी.सिंह, पुलिस अधीक्षक डा. ओ.पी.सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सपना सिंह जैसे जिले के अग्रिम महानुभाव विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन लोगों ने संजय राय, शेरपुरिया के मार्गदर्शन से चल रहे यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन द्वारा की इस रोजगारी की पहल की सहृदय सराहना की। इस दौरान गाजीपुर नागरिक अभिनन्दन समिति के कुंवरभानु प्रताप सिंह, अंकित राय, डा. सतीश राय, गर्भजीत सिंह, रोटरी क्लब के संजीव सिंह बंटी, कुल्लू सिंह सहित सैकड़ों लोग कोविड प्रोटोकाल के तहत मौजूद रहे।

Visits: 70

Leave a Reply