वरिष्ठ पत्रकार गुलाब राय का जिला अस्पताल में निधन


गाजीपुर। पत्रकारों हितों के लिए संघर्ष में अहम भूमिका निभाने वाले जुझारू पत्रकार तथा गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष गुलाब राय का मंगलवार की शाम जिला अस्पताल में निधन हो गया। वह लगातार दो बार  गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे थे।
   पत्रकार हितों के लिए सदैव तत्पर तथा जुझारू तेवर के लिए जर्नलिस्ट कांउसिल आफ इंडिया ने इस वर्ष पत्रकारिता दिवस के अवसर पर उन्हें पत्रकारिता रत्न सम्मान से सम्मानित किया था।
उनके निधन से गाजीपुर के पत्रकारों की अपूरणीय क्षति हुई है।
    बताते चलें कि वे कई वर्षों से डायबिटीज से पीड़ित थे। गत दिनों उनकी तबीयत खराब होने पर उन्हें चिकित्सा के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया कराया गया था। स्थिति में विशेष परिवर्तन न होने के कारण परिजन उन्हें कल वाराणसी ले जाने की तैयारी में थे, परन्तु इससे पूर्व ही उन्होंने दम तोड़ दिया।
   घटना की जानकारी मिलते ही गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन के अध्‍यक्ष विनोद पांडेय, महामंत्री मोहन तिवारी सहित काफी संख्या में पत्रकार जिला अस्‍पताल पहुंचे और इलाज में चिकित्‍सकों की लापरवाही को लेकर पत्रकारो ने शव को जिला अस्‍पताल में ही रोक दिया। सारे पत्रकार मौके पर जिलाधिकारी को बुलाने की मांग को लेकर अड़ गये। इसकी सूचना मिलते ही एडीएम, एसडीएम सदर और शहर कोतवाल सहित भारी संख्‍या में पुलिस बल जिला अस्‍पताल पहुंच गया। पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्‍यक्ष विनोद पांडेय और महामंत्री मोहन तिवारी ने कहा कि चिकित्‍सकों की लापरवाही के चलते गुलाब राय की मौत हो गयी है। हम जिलाधिकारी से दोषी कर्मचारियो के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं। एसोसिएशन के अध्‍यक्ष ने कहा कि जिलाधिकारी इस मामले की जांच के लिए एक समिति गठित कर रहे हैं। जांचोपरांत समिति की रिपोर्ट के आधार पर दोषियों  पर कार्रवाई होगी।
    इसके बाद स्‍व. गुलाव राय के शव को अस्‍पताल से उनके पैतृक निवास गरुआ मकसूदपुर ले जाया गया। गुलाब राय के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने हेतु समाजसेवियों, वुद्धिजीवियों, राजनीतिक दलों के नेताओं सहित पत्रकारों का तांता लगा रहा।

Visits: 165

Leave a Reply