पंचाग व राशिफल -27 फरवरी 2020

पंचाग व राशिफल -27 फरवरी 2020

पंचाग
विक्रमी संवत् 2076
शक सम्वत 1941
मास फाल्गुन
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि चतुर्थी 30:45 तक
नक्षत्र रेवती 06:16 तक
करण वणिजा विष्टि17:29 तक 30:45 तक
वार गुरुवार
योग शुभा 10:17 तक
सूर्योदय 06:52
सूर्यास्त 18:15
चन्द्रमा मीन राशि में
राहुकाल दोपहर 13:59 − 15:24
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:11 − 12:56

राशिफल
मेष
आज नये व्यवसायिक अनुबंध बनेंगे। धर्म में आस्था बढ़ेगी। महत्व के सिद्ध होंगे। व्यर्थ के आडंबरों से दूर रहें। कुछ नवीन योजनाएं बनेंगी। कामकाज में सुधार होगा। रचनात्मक कार्यों का प्रतिफल मिलेगा।

वृषभ
अनजाने में हुई गलती से नुकसान संभव है। नौकरी में स्थानांतरण व पदोन्नति के योग बन रहे हैं। सोच-समझकर कार्य करके स्थिति सुदृढ़ बनाएं। कुछ नवीन योजनाएं बनेंगी।

मिथुन
परिवारिक विवादों के कारण तनाव बढ़ेगा। पारिवारिक व सामाजिक कार्यों में सुयश की प्राप्ति होगी। व्यापार में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। व्यवसाय में उन्नति मिलेगी। खान-पान पर नियंत्रण रखें।

कर्क
कारोबार में आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे। कार्यसिद्धि होने से साहस, पराक्रम बढ़ेगा। व्यापार, व्यवसाय में लाभदायक सौदे होंगे। धर्म ग्रंथ के पठन-पाठन में अभिरुचि बढ़ेगी।

सिंह
परिवार में उत्साह और उमंग का वातावरण रहेगा। परिवार में कोई शुभ कार्य की योजना बनेगी। आय से अधिक व्यय नहीं करें। माता-पिता की आज्ञा का पालन करें, सफलता जरुर मिलेगी।

कन्या
दिन की महत्वता को समझते हुए कार्य करें। कार्य के प्रति लापरवाही हानिकारक साबित हो सकती है। कार्यस्थल पर हर किसी पर विश्वास न करें। धैर्य, संयम रखकर काम करें। निजी जीवन में निर्णय लेने में विलंभ न करें।

तुला
अपने मनमर्जी से काम न करें, नुकसान होने की संभावनाएं बनती है। दोस्तों के साथ मोज-मस्ती में समय बीतेगा। व्यावसाय में काम का बोझ बढ़ेगा। शत्रु आपके कार्यों में विघ्न डाल सकते हैं, सतर्क रहें।

वृश्चिक
कार्य की व्यस्तता के कारण थकान महसूस होगी। अपनों से मन मुटाव होने की स्थिति बनेगी। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। स्वयं का प्रभाव, अनुभवों का लाभ मिलेगा। वाणी पर संयम जरुर रखें। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

धनु
आप की मेहनत और ईमानदारी के बलबूते पर नौकरी में इच्छित पदोन्नति की संभावना है। आर्थिक निवेश एवं बचत में वृद्धि होगी। व्यापार के विवादों का निपटारा होने की संभावना है।

मकर
समय पर संभल जाएं और परिवार की समस्या को अनदेखा ना करें। व्यापार में प्रतिकूलता रह सकती है। व्यसनों को अपने ऊपर हावी न होने दें। आप की आदतों के कारण परिवारजनों को अपमानित होना पड़ सकता है।

कुंभ
दिनशुभ है, आप की कामना पूरी होगी। माता के स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें। कामकाज में सुधार होगा। अपनों के प्रति सद्भावनाएं जागृत होंगी। वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध मधुर होंगे। मोज-मस्ती में समय बीतेगा।

मीन
अपनी मर्यादा में रहें। माता-पिता की भावनाओं का अपमान न करें। कानूनी विवाद पक्ष में हल होंगे। व्यापार, नौकरी में वृद्धि के लिए कार्यस्थल पर वास्तु अनुरूप बदलाव करें।

Visits: 76

Leave a Reply