मोबाइल विवाद में मृतक का हत्यारा साथी गिरफ्तार, पहुंचा जेल

गाजीपुर,29 जनवरी 2020। जमानियाँ कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के फरार हत्यारोपी को आज ग्राम मलसा से करीब छह बजे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त मनोहर यादव पुत्र स्व0 चन्द्रिका यादव नि0 अहिरान टोला,रेलवे स्टेशन जमानियां, कोतवाली जमानियां, गाजीपुर का निवासी  है।उक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक डा.ओमप्रकाश सिंह ने पत्रकार वार्ता में पत्रप्रतिनिधियों को दी।

घटना के सम्बंध में बताया गया कि गत इक्कीस जनवरी को  थाना जमानियाँ क्षेत्रान्तर्गत ईलइचीपुर उर्फ डिग्री नहर पुलिया के पास एक व्यक्ति का शव होने की सूचना मिली थी जिसके चेहरे व सिर पर चोट के निशान थे। शव की शिनाख्त सिपाही लाल के रुप में की गयी थी। उपरान्त मृतक के भतीजे द्वारा दो लोगों के विरुद्ध नामजद व कुछ अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया और हत्या के रहस्य से पर्दा उठाने में जूट गयी। घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक डा.ओमप्रकाश सिंह द्वारा सख्त निर्देश दिए गये थे। जिसके क्रम में घटना स्थल के निरीक्षण पर मिले  साक्ष्यों व लोगो से पूछताछ कर केस को विकसित किया गया। सुरागरसी पतारसी के जरिए आज घटना में शामिल एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त की निशानदेही पर आला कत्ल बांस का डण्डा व शव को छिपाने के लिए प्रयुक्त की गई मोटरसाइकिल बरामद की गई।
     पूछताछ के दौरान अभियुक्त द्वारा बताया गया कि हमलोग एक साथ बैठकर शराब पी रहे थे, तभी साथ में बैठे एक व्यक्ति मनोहर का मोबाइल गायब हो गया। मोबाइल गायब होने के विवाद को लेकर आपस में कहा सुनी होने लगी तथा मनोहर ने मृतक सिपाही लाल पर चोरी का आरोप लगाते हुए मार-पीट शुरु कर दी। मार-पीट के दौरान मेरे द्वारा ही बाँस के डण्डे से मृतक के सिर पर वार किया गया जिससे उसका सिर फट गया और खून निकलने लगा। अत्यधिक खुन निकलने से सिपाही लाल की मृत्यु हो गयी। जब हमलोगों को एहसास हो गया कि सिपाही लाल की मृत्यु हो गई है तो शव को छिपाने के लिए मोटरसाइकिल पर बैठाकर अन्य अभियुक्तो की मदद से डिग्री इलायची नहर के पास शव को फेंक दिये थे। पुलिस ने विधिक कारर्वाई करते हुए हत्यारोपी को जेल भेंज दिया। हत्यारोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में राजीव कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना जमानियाँ,उपनिरीक्षक सुनील कुमार तिवारी , आरक्षीगण सुजीत सिंह, विपिन कुमार तिवारी व चालक मंगल यादव थाना जमानियाँ जनपद गाजीपुर रहे।

Visits: 48

Leave a Reply