छिनैती व रंगदारी ! तीन अभियुक्त गिरफ्तार

गाजीपुर,13 दिसम्बर 2019। मरदह थाना पुलिस तथा स्वाट टीम ने देर रात मरदह थाना क्षेत्र के पंसेरवा चट्टी के निकट पम्पिंगसेट पर छापा मारकर, धमकी देने एवं रंगदारी मांगने वाले तीन अभियुक्तों को धर दबोचा।
पुलिस अधीक्षक डा अरविन्द चतुर्वेदी ने आज अपने कार्यालय में पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस टीम ने अभियुक्तों को जमुआरी डिग्री कालेज के समीप रोड के दाहिने तरफ स्थित पम्पिग सेट से रात करीब 22:20 बजे गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार सभी अभियुक्त मरदह थाना क्षेत्र के निवासी हैं। उनकी पहचान विवेक यादव उर्फ लुल्लू पुत्र हरिनाथ यादव, राहुल यादव पुत्र दुर्गविजय यादव निवासी ग्राम नवादा तथा अमित यादव उर्फ शिवम यादव पुत्र महेश यादव के रुप में हुई। पुलिस ने उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाईल तथा जामा तलाशी से तीन मोबाइल बरामद किया।
बताया गया कि प्रभारी निरीक्षक थाना मरदह, क्षेत्र के कन्सहरी मोड पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। उसी दौरान अपराधियों की खोज में निकले स्वाट टीम प्रभारी उपनिरीक्षक धर्मबीर सिंह भी वहां जा पहुंचे। वार्तालाप के दौरान ही पंसेरवा चट्टी के पास एक पम्पिग सेट पर कुछ संदिग्ध लोगों की उपस्थिति की सूचना मिली। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए प्रभारी निरीक्षक मरदह एवं स्वाट टीम प्रभारी मय पुलिस बल के साथ उक्त स्थान पर पहुंचे। पुलिस टीम को देखकर तीनों भागने लगे, जिन्हें आवश्यक बल प्रयोग करके पकड़ लिया गया।
पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हम लोगों मोबाइल छीनने के बाद, उसी मोबाइल से ही हमलोग रंगदारी मांगने एवं धमकी देते हैं। बताया कि गत बीस अक्टूबर को हाईवे पर साइकिल पर बात करते हुए जा रहे एक व्यक्ति मोबाइल छिन लिया था। उसी मोबाइल से 27 अक्टूबर को कोड़री निवासी डा0 अवधेश यादव से 05 लाख रु० की रंगदारी मांगी थी। पैसा न देने पर हमलोग बार-बार जान से मारने की धमकी दे रहे थे। उन्होंने बताया कि 09 नवम्बर को हम तीनो लोग बाइक से हैदरगंज से ग्राम गाई चवर जाने वाली रोड़ पर ब्रम्ह स्थान के सामने एक व्यक्ति से समय पूछने के बहाने उसकी मोबाइल छीन कर भाग गये
थे। पुलिस ने विधिक कार्रवाई करते हुए सभी अभियुक्तों को जेल भेज दिया।

Visits: 53

Leave a Reply