महाराष्ट्र ! उप-मुख्यमंत्री अजित पवार के बाद मुख्यमंत्री फडणवीस ने दिया त्यागपत्र

मुंबई,२६ नवम्बर २०१९। महाराष्ट्र में गत एक माह से चले आ रहे राजनीतिक उठा-पटक का पटाक्षेप आज देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के साथ हो गया है। वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। मुख्यमंत्री के इस्तीफे के साथ ही राज्य में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है।
त्यागपत्र देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने बीजेपी को जनादेश दिया। शिवसेना ने हमारे साथ चुनाव लड़ा था। राज्य की जनता ने सबसे ज्यादा सीटें बीजेपी को दी। हमारी स्ट्राइक रेट शिवसेना से काफी अच्छी रही। उन्होंने एक बार फिर इस बात को खारिज किया कि शिवसेना से मुख्यमंत्री को लेकर कोई डील हुई थी परन्तु इसे ही लेकर अड़ी रही। हमने सरकार बनाने की कोशिश की लेकिन सीटें देखकर शिवसेना ने सौदेबाजी शुरू कर दी।
उल्लेखनीय है कि शीर्ष अदालत ने आज ही एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई करते हुए कल फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया था। एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन वाले महाविकास अघाड़ी के नेता शुरू से दावा कर रहे थे कि भाजपा के पास राज्य में सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत का आंकड़ा नहीं है। इस दावे को मजबूती प्रदान करने के लिए गठबंधन की तरफ से कल शाम को मुंबई के होटल हयात में मीडिया के सामने विधायकों की परेड कराई गई थी।

Visits: 63

Leave a Reply