लोकसभा ! चार नए सदस्यों ने ली शपथ

नयी दिल्ली, 18 नवंबर 2019। संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन आज सोमवार को लोकसभा में चार नए सदस्यों को शपथ दिलाई गई। शपथ लेने वाले सदस्यों में लोजपा के प्रिंस राज, भाजपा की हिमाद्री सिंह, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के श्रीनिवास दादा पाटिल और द्रमुक के डी एम कथिर आनंद शामिल रहे।
बताते चलें कि प्रिंस राज बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट से चुनकर आए हैं। उनके पिता रामचंद्र पासवान के निधन के बाद इस सीट के लिए उपचुनाव हुआ था। मध्य प्रदेश के शहडोल संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित भाजपा की हिमाद्री सिंह 17वीं लोकसभा के पहले सत्र में निजी कारणों से शपथ नहीं ले पाई थीं।
राकांपा के श्रीनिवास पाटिल ने महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की है। इस सीट से सांसद रहे उदयन राजे भोंसले कुछ हफ्ते पहले सदन की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद हुए उपचुनाव में पाटिल ने भोंसले को पराजित कर दिया। द्रमुक के कथिर आनंद तमिलनाडु के वेल्लोर लोकसभा सीट से चुनकर आए हैं। इस क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर नकदी बरामदगी के चलते यहां का चुनाव रद्द कर दिया गया था। यहां हाल ही में चुनाव संपन्न हुआ था।

Visits: 74

Leave a Reply