हत्यारिन बीबी ! आशिकों संग मिलकर करायी पति की हत्या

गाजीपुर, 13 नवम्बर 2019। “त्रिया चरित्रं, पुरुषस्य भाग्यम, देवौ ना जानाति कुतो मनुष्यः”, यह कहावत सत्य साबित हुई है जिले के शादियाबाद थाने के सराय मनिकराज गांव के रामपुर जीवन मौजे के हुए सुभाष हत्याकांड में।
जी हां, कभी सात फेरे लेकर पति संग जीने मरने की कसम खाने वाली पत्नी ने अपनी रंगमिजाजी के चलते, अपने आशिकों से मिलकर अपना ही सुहाग उजाड़ लिया। मृतक के भाई ने आरोप को छुपाने व पुलिस को गुमराह करने के लिए हत्या का आरोप ग्राम प्रधान व अन्य पर डाल दिया। हत्यारे द्वारा गुमराह करने के बाद भी शादियाबाद पुलिस ने हत्याकांड के रहस्य से पर्दा उठाते हुए मृतक की पत्नी, मृतक के छोटे भाई व गावं के ही एक अन्य हत्यारे को आज सुबह धर दबोचा।
पुलिस अधीक्षक डा.अरविन्द चतुर्वेदी ने आज हत्याभियुक्तों को मीडिया के सामने प्रस्तुत कर हत्याकांड की विस्तृत जानकारी दी। बताते चलें कि गत दो नवम्बर को छठ पूजा के दिन मृतक सुभाष सांध्य समय छठ पूजा देखने घाट पर गया था और अलसुबह उसका रक्तरंजीत शव गन्ने के खेत में मिलने पर गांव में हड़कंप मच गया। उसके गले पर धारदार हथियार के निशान थे। क्षेत्रीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया था। घटना की संजीदगी पर पुलिस अधीक्षक ने भी वहां पहुंच कर जानकारी ली और मातहदों को आवश्यक दिशानिर्देश जारी किया। मृतक के भाई दिनेश राम द्वारा भाई की हत्या के सम्बन्ध में दी गयी तहरीर में दो नामजद तथा दो तीन अज्ञात व्यक्तियों को बताया गया। इस सम्बन्ध में शादियाबाद थाने में अपराध संख्या 120/2019पं पंजीकृत कर विवेचना की कार्यवाही शुरू की गयी।
विवेचना में लगी पुलिस ने घटनास्थल पर मिले साक्ष्यों, डिजिटल साक्ष्यों एवं मृतक के मोबाइल की काल डिटेल का विश्लेषण व जमीनी अभिसूचना की मदद से जानकारियां एकत्र करने के बाद आज सुबह तीन अभियुक्तों को रामपुर बलभद्र तिराहे से उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वे भागने की फिराक में निकले थे।गिरफ्तार अभियुक्तों में मृतक का भाई,पत्नी व दोस्त हैं।
गिरफ्तार अभियुक्त दिनेश राम पुत्र बेचू राम मृतक का छोटा भाई तथा दूसरा अभियुक्त रामजीवन उर्फ टेम्पों पुत्र रामलाल उसी गांव का निवासी और मृतक का दोस्त तथा तिसरी अभियुक्त मृतक की पत्नी सुषमा है। पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से मृतक के मोबाइल सहित सात मोबाइल व आलाकत्ल गड़ासा भी बरामद कर लिया है।
मृतक के गिरफ्तार भाई अभियुक्त दिनेश राम ने बताया कि सुभाष राम हमारे सगे बड़े भाई थे। वे शराबी थे, जिसके चलते भाभी का सम्बन्ध हमसे व गांव के रामजीवन उर्फ टेम्पू से हो गया था। हमारे परिवार का जमीनी विवाद गांव के ही दुखु व फेकू से है, जिसमें वर्तमान ग्रामप्रधान हमारे विपक्षियों की मदद करता था। हमने भाई को रास्ते से हटाने तथा प्रधान से बदला लेने की नियत से अपनी भाभी को विश्वास मे लेकर भाई की हत्या का प्लान बनाया कि हत्या के जूर्म में प्रधान को नामजद कर देगें और प्रधान जेल चला जायेगा तो हमलोगों को जमीन भी मिल जायेगी और फिर तुम रामजीवन के साथ मिलकर आराम से रहना।
योजना के तहद दो नवम्बर की शाम को मैने व जीवन ने अपने भाई सुभाष को शराब पीने के लिए गाँव के बाहर बुला लिया। वहाँ मैं झोले में देशी शराब व गड़ासा भी छुपा कर ले गया था। वहां हमने सुभाष को जमकर शराब पिलाई। शराब पीने के बाद मृतक मेंढ़ पर लेट गया। तब मैने गड़ासा जीवनराम को देते हुए मृतक का दोनों हाथ पकड़ लिया। जीवन राम ने सुभाष के गले पर 3-4 वार करके हत्या कर दी। इसके बाद हम लोग गड़ासे को गांव के कुएं में फेंक कर घर आ गये और अपनी भाभी को बताकर मृतक का मोबाइल उसे दे दिए। आज जब हम लोग गांव छोड़कर भाग रहे थे तभी पुलिस ने हम सबको पकड़ लिया। मृतक की पत्नी तथा अभियुक्त रामजीवन उर्फ टेम्पू द्वारा भी जुर्म स्वीकार किया गया। पूछताछ पर रामजीवन ने बताया कि घटना के बाद दिनेश के कहने पर वह काम की तलाश के लिए मुम्बई चला गया और गांव के एक आदमी के पास काम मांगने गया,परन्तु गाँव में हुई हत्या की सूचना वहां भी पहुंच गयी थी इसलिए मैं वहाँ नहीं रुका और वापस आ गया था।
हत्याभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में शादियाबाद थाने के प्रभारी निरीक्षक किशोर कुमार चौबे, मुख्य आरक्षी सत्येन्द्र कुमार सिंह, विजय कुमार व हरिशंकर दूबे तथा आरक्षी प्रवीण कुमार व अरुण कुमार शामिल रहे।

Visits: 218

Leave a Reply